19.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवघर सदर अस्पताल में मेडिकल बोर्ड ने किया मां-बेटे का पोस्टमार्टम, परिजन गमगीन

पोस्टमार्टम हाउस के बाहर खड़े पति भोलानाथ का रो-रोकर बुरा हाल था. उनका कहना था कि मुझे पता नहीं था कि मेरे घर से जाते ही इतनी बड़ी घटना हो जायेगी. रात करीब आठ बजे पत्नी मिन्नी ने पराठा व चाय बनाया.

देवघर : जसीडीह के घोरलास-गोविंदपुर गांव निवासी भोलानाथ राय की पत्नी मिन्नी देवी व पुत्र राज कुमार की हत्या के मामले में पुलिस पदाधिकारियों की टीम की देखरेख में शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया. सदर अस्पताल में तीन सदस्यीय मेडिकल बोर्ड ने पोस्टमार्टम किया. पोस्टमार्टम की प्रक्रिया के दौरान पोस्टमार्टम हाउस के बाहर मृतका के पति भोलानाथ राय सहित उनके पूरे परिवार के सदस्य, गांव वाले तथा मृतका के पिता करौं थाना क्षेत्र के सालतर गांव निवासी पवन सिंह व उनके संबंधी सहित दर्जनों लोग मौजूद थे. सभी मौत की असली वजह जानने के लिए परेशान थे. पोस्टमार्टम करने वाले मेडिकल बोर्ड में डॉ जेपी साहू, डॉ रविजीत प्रकाश व डॉ अनिल कुमार शामिल थे. इससे पूर्व घटना की सूचना पर प्रशिक्षु आइपीएस शिवम प्रकाश, एसडीपीओ पवन कुमार, इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी सत्येन्द्र प्रसाद घटनास्थल पर पहुंचे व मामले की प्रारंभिक पड़ताल की.

पति रो-रोकर कह रहे थे सीआइडी कुत्ता मंगवा दिजिये, सब पता चल जायेगा

पोस्टमार्टम हाउस के बाहर खड़े पति भोलानाथ का रो-रोकर बुरा हाल था. उनका कहना था कि मुझे पता नहीं था कि मेरे घर से जाते ही इतनी बड़ी घटना हो जायेगी. रात करीब आठ बजे पत्नी मिन्नी ने पराठा व चाय बनाया. वही खाकर हम घर से निकल गये. रात 8.40 बजे ऑटो लेकर जसीडीह टेंपो स्टैंड पहुंच गये. रातभर कुछ पता नहीं चला. सुबह लगभग 8:10 बजे बेटे के टीचर घर पहुंचे, तब पत्नी व बेटे को मृत देख शोर मचाया. शोर सुन कर घर से थोड़ी दूर पर रहने वाले परिवार के अन्य सदस्य जुटे व घर का हाल देख कर मुझे फोन पर सूचना दी. सूचना मिलते ही घर पहुंचा, तो घर के अंदर दृश्य देख कर सन्न रह गया. मेरा सब कुछ बर्बाद हो चुका था. मेरा 10 साल का बेटा व पत्नी को किसी मार डाला था. रुपये व जेवरात भी ले गया. हत्यारे का पता चल जाये. भोलानाथ ने कहा कि बड़े पदाधिकारियों से बात कर किसी तरह सीआइडी वाला कुत्ता मंगवा दिजिये, सब सच सामने आ जायेगा. यह कह कर वे फिर से रोने लगे. वहीं भोलानाथ के साथ आये परिजन व ग्रामीणों का कहना है कि गांव में घर के कुछ दूरी पर दो-तीन लोगों के घरों में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है. पुलिस उसकी जांच करे, तो कुछ सुराग जरूर मिल सकता है.

पिता से फोन पर मिन्नी ने घर के आसपास की समस्या का किया था जिक्र

घटना की सूचना पर करौं थाना क्षेत्र के सालतर से पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे मृतका के पिता पवन कुमार सिंह ने कहा कि घटना सिर्फ चोरी के दौरान रोक-टोक पर हत्या का नहीं है, मामला संदिग्ध है. इसमें आसपास के लोगों की भूमिका हो सकती है. उन्होंने अपने दामाद से कहा कि किसी दबाव में नहीं रहे. पुलिस को हाल के घटनाओं के बारे में जरूर बतायें. पवन सिंह ने कहा कि बेटी मिन्नी ने चार-पांच दिन पहले फोन कर कही थी कि घर के आसपास की समस्या नहीं सुलझी, तो अगली बार मेरी लाश देखने आइयेगा. वह बात मुझे अब समझ में आ रही है. इस बात की सघन जांच होनी चाहिए.

गले की हड्डी टूटने से दोनों की मौत होने की संभावना

अस्पताल सूत्रों से जानकारी के अनुसार, मिन्नी देवी व उसके बेटे राज कुमार की मौत गला दबाने के बाद गले की हड्डी टूटने से होने की आशंका जतायी गयी है, क्योंकि दोनों की बॉडी पीछे की ओर झूली हुई थी. मृतका के सिर पर व कमर में भी चोट के निशान मिलने की बात कही जा रही है. मूल रूप से सांस की नली टूटने से मौत की आशंका जतायी गयी है. वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होने की संभावना है.

Also Read: देवघर : जसीडीह में मां-बेटे की गला दबा कर हत्या, जेवरात और कागजात मिले गायब

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें