17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड: भागलपुर में 24 से टैक्स हब का आयोजन, देवघर में करदाताओं को लिए चलाया गया जागरूकता अभियान

भागलपुर में 24,25, 26 नवंबर को टैक्स हब का आयोजन किया जाना है. इसके लिए देवघर में इनकम टैक्स से जुड़े विशेषज्ञों व टैक्स पेयरों के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया. आपको बता दें देश के सात टैक्स पेयर हब वाले शहर में भागलपुर भी शामिल है.

देवघर : इनकम टैक्स के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से 24 से 26 नवंबर तक भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड में टैक्स पेयर हब का आयोजन किया जायेगा. इसके लिए देवघर के इनकम टैक्स से जुड़े विशेषज्ञों व टैक्स पेयरों को जागरूक बनाने के लिए शनिवार को देवघर परिसदन में अवेयरनेस प्रोग्राम का आयोजन किया गया. इसमें भागलपुर से प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त निखिल चौधरी शामिल हुए. उन्होंने मीडिया को बताया कि भागलपुर में टैक्स पेयर के लिए हब का आयोजन सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स की ओर से 24 नवंबर से होना है. ओडिशा के कटक, उत्तर प्रदेश के झांसी-गोरखपुर, राजस्थान के भीलवाड़ा, आंध्र प्रदेश के विशाखापतनम, केरला के कोनिझोर, बिहार- झारखंड के लिए भागलपुर समेत सात जगह को चिन्हित किया गया है. करदाताओं के तमाम शंका-सवालों का यहां पर समाधान किया जायेगा. साथ ही एजुकेशनल कियोक्स भी लगाया जाएगा, जिसमें करदाताओं के समस्याओं के समाधान सबंधी पुस्तकें होंगी. तीसरे कियोस्क में शिकायत दर्ज कराने के लिए एक अलग से बेंच होगी. साथ ही इसमें पहले से किये गये शिकायतों की भी प्रगति की जांच किया जा सकती है.


हब परिसर में होगा चिल्ड्रेन काॅर्नर

हब में एक चिल्ड्रेंस कार्नर भी होगा, जिसमें स्कूली बच्चों को तरह-तरह की गतिविधियों के माध्यम से कर दाताओं के विषय में जानकारी देने के साथ टैक्स देने के तरीके से भी अवगत कराया जायेगा. इसके अलावा सेमिनार का भी आयोजन होगा, जिसमें व्यवसायियों के लिए भी अलग से कार्यक्रम आयोजित होगा. पहली बार ऐसा आयोजन भागलपुर और इस क्षेत्र में आयोजन किया जा रहा है. लोग आयें और इसका फायदा उठायें तथा लाभ लें. देवघर में कई स्वयंसेवी संस्थाएं हैं, जिसमें कई बदलाव किये गये हैं. संस्थाओं के लोगों को निश्चित रूप से इस हब में हिस्सा लेना चाहिये. अवेयरनेस प्रोग्राम में अपर आयुक्त एसके मित्रा, सहायक आयकर आयुक्त सह कार्यालय प्रधान ललित नाथ झा के अलावा आइसीआइसीआइ चार्टर एकाउंटेंट एसोसिएशन, बार काउंसिल के सदस्य, विभिन्न चेंबरों के सदस्य आदि मौजूद थे.

Also Read: देवघर : डॉ इरफान अंसारी का अधिकारियों को निर्देश, राज्य व केंद्र की योजनाओं को समय पर पूरा करें

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें