16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डJharkhand news: देवघर एयरपोर्ट से जल्द शुरू होगी उड़ान, DGCA से मिला लाइसेंस, रात्रि सेवा अभी नहीं

Jharkhand news: देवघर एयरपोर्ट से जल्द शुरू होगी उड़ान, DGCA से मिला लाइसेंस, रात्रि सेवा अभी नहीं

jharkhand news: देवघर एयरपोर्ट को DGCA से लाइसेंस मिल गया है. इसके साथ ही यहां से विमान जल्द घरेलू उड़ान भरेगी. अब उद्घाटन के लिए तारीख का इंतजार हो रहा है.

Jharkhand news: देवघर एयरपोर्ट को डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (Director General of Civil Aviation- DGCA) से लाइसेंस मिल गया है. इसके साथ ही अब जल्द ही यहां से घरेलू उड़ान शुरू हो सकेगी. वहीं, देवघर एयरपोर्ट के उद्घाटन की तिथि की घोषणा अब किसी दिन भी कर दी जाएगी.

लैंडिंग और टेकओवर के नियमित स्थान के लिए अधिकृत

DGCA से मिला लाइसेंस एयरोड्रम को नियमित रूप से लैंडिंग (उतरने) और टेकओवर (उड़ने) के नियमित स्थान के रूप में इस्तेमाल करने के लिए अधिकृत किया गया है. देवघर एयरपोर्ट के लिए लाइसेंस (देवघर एयरपोर्ट अक्षांश 24 26’44.64 उत्तर और देशांतर 086 42 25.08 का नाम और स्थान) ई मास-4 एयरपोर्ट की ARFF श्रेणी और अन्य विवरण इसके एयरपोर्ट नियमावली में निहित है.

अभी रात्रि सेवा नहीं

शुरुआत में देवघर एयरपोर्ट से घरेलू विमान सेवा शुरू होगी. अभी देवघर एयरपोर्ट से रात्रि विमान सेवा शुरू नहीं होगी. संसाधन अधिक बढ़ने के बाद ही इंटरनेशनल फ्लाइट और 24 घंटे विमान सेवा शुरू हो पाएगी. हालांकि, DGCA से लाइसेंस मिलने के बाद यहां से उड़ान भरने को लेकर लोगों की उम्मीदें काफी बढ़ गयी है.

Also Read: Jharkhand news: सिक्यूरिटी टेस्ट में पास हुआ देवघर एयरपोर्ट, विमानों के उड़ान भरने की बढ़ी संभावना

DGCA की टीम ने किया था निरीक्षण

मालूम हो कि करीब एक माह पहले DGCA की टीम ने देवघर एयरपोर्ट के ऑपरेशन एरिया की कैलिब्रेशन समेत एयरपोर्ट के टेक्निकल, सिविल, इलेक्ट्रिकल इक्विमेंट, रन-वे, एटीसी, एप्रोन, पेरिमीटर, टर्नपेड, थ्रेस होल्ड स्ट्रीप, फायर स्टेशन, व्हीकल वर्कशाप, टर्मिनल बिल्डिंग, स्कैनर, चहारदीवारी समेत सिक्योरिटी प्वाइंट का निरीक्षण करते हुए इसपर संतुष्टि जताया था.

पहले इंडिगो और स्पाइसजेट कंपनी शुरू करेगी सेवा

देवघर एयरपोर्ट से उड़ान भरने के लिए इंडिगो और स्पाइसजेट कंपनियों ने अपनी सहमति दी है. वहीं, पिछले दिनों दिल्ली में हुई बैठक में अन्य कंपनियों ने भी एयरपोर्ट की स्टेट्स रिपोर्ट मांगी थी. इधर, अब लोगों को इस एयरपोर्ट के उद्घाटन की तारीख पर सबकी निगाहें टिकी है.

Posted By: Samir Ranjan.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें