18.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डदेवघर : डॉ भारद्वाज, संजय एवं अरुणानंद को फिर से ताज, कार्तिक को लोगों ने नकारा निर्मल बने महामंत्री

देवघर : डॉ भारद्वाज, संजय एवं अरुणानंद को फिर से ताज, कार्तिक को लोगों ने नकारा निर्मल बने महामंत्री

अध्यक्ष पद के लिए कांटे का मुकाबला हुआ. डॉ सुरेश भारद्वाज और विनोद दत्त द्वारी के बीच हर राउंड में नजदीकी मुकाबला रहा. अंत में डॉ भारद्वाज ने विनोद द्वारी को 128 मतों से हराकर तीसरी बार सभा के अध्यक्ष निर्वाचित हुए.

देवघर पंडा धर्मरक्षिणी सभा के आम चुनाव में डॉ सुरेश भारद्वाज एक बार फिर से अध्यक्ष बने हैं. वहीं उपाध्यक्ष के लिए संजय मिश्र व मंत्री में अरुणानंद झा ने अपना पद बरकरार रखा है. महामंत्री के पद पर कार्तिकनाथ ठाकुर ने अपनी कुर्सी गंवा दी. निर्मल झा ”मंटू” ने 561 वोटों के अंतर से कार्तिकनाथ ठाकुर को हराया. चुनाव की गिनती शाम करीब सात बजे शुरू हुई. सभी पदों की छह राउंड में मतगणना हुई. सबसे पहले मंत्री पद का रिजल्ट आया. रात करीब सवा एक बजे उपाध्यक्ष पद की गिनती संपन्न हुई. इसके बाद जीत की घोषणा की गयी.

अध्यक्ष पद पर कांटेदार मुकाबला

अध्यक्ष पद के लिए कांटे का मुकाबला हुआ. डॉ सुरेश भारद्वाज और विनोद दत्त द्वारी के बीच हर राउंड में नजदीकी मुकाबला रहा. अंत में डॉ भारद्वाज ने विनोद द्वारी को 128 मतों से हराकर तीसरी बार सभा के अध्यक्ष निर्वाचित हुए. वहीं महामंत्री पद के लिए निर्मल झा ”मंटू” ने कार्तिक नाथ ठाकुर से एकतरफा जीत हासिल की. श्री झा हर राउंड में कार्तिक से काफी अंतर से आगे रहे. ये अंतर अंत तक जारी रहा और 561 वोटों से हरा कर चुनाव समिति के अध्यक्ष गिरिजा चरण फलहारी के हाथों प्रमाण पत्र लेकर सभी मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया. वहीं सबसे अधिक एक हजार से भी अधिक वोटों से मंत्री पद के लिए अरुणानंद झा ने जीत हासिल कर तीसरी बार सभा कार्यालय में प्रवेश किये. इस बार उपाध्यक्ष पद पर खड़े संजय मिश्रा अपनी वरीयता को कायम रखने में सफल नहीं रहे. इस बार के लोगों ने चंद्रशेखर खवाड़े को सबसे अधिक वोटों से जीता कर वरीय उपाध्यक्ष पद के लिए चुना. दूसरे नंबर पर संजय एवं तीसरे नंबर पर त्रिलोकी पांडे रहे.

किसको कितना वोट

अध्यक्ष पद के लिए

डॉ सुरेश भारद्वाज- 985

विनोद दत्त द्वारी -857

मृत्युंजय पंडित – 517

अजय नारायण मिश्रा-423

राजदेव मिश्र -271

महामंत्री

निमर्ल झा मंटू- 1799

कार्तिक नाथ ठाकुर -1238

गंगाराम मठपति -21

कन्हैया खवाड़े -21

मंत्री

अरुणानंद झा -1707

देवेंद्र नाथ पुरोहितवार -672

दीपक कुमार झा – 403

रामनांद झा -145

पंकज कुमार झा -93

उपाध्यक्ष

चंद्रशेखर खवाड़े -1367

संजय कुमार मिश्र -1262

त्रिलोकी पांडे- 1241

कन्हैया मिश्रा- 1114

कुंदन पंडित -1011

उत्तम श्रृंगारी – 535

राजकुमार मिश्र – 527

मनोज कुमार मिश्र -464

राजीव कुमार झा -461

शिवलाल पांडे -258

आशीष झा -200

विजय कुमार झा -84

Also Read: देवघर : आज बाबा पर चढ़ेगा तिल, लगेगा खिचड़ी का भोग, सुबह 07:16 मिनट में प्रवेश करेगा पुण्यकाल

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें