17.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

क्रिसमस व नववर्ष में गुलजार हुए देवघर के पर्यटन स्थल, होटल तीन जनवरी तक बुक

नववर्ष के अलावा 30, 31 व एक जनवरी को सत्संग आश्रम में कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आने वाले अनुयायी की वजह से भी होटल बुकिंग तेजी से हुई है. इन दिनों देवघर के 90 फीसदी होटल के कमरे 26 दिसंबर से लेकर छह जनवरी तक बुक है. कई होटलों में बुकिंग पूरी तरह बंद कर दी गयी है.

देवघर : क्रिसमस की छुट्टियों के साथ-साथ नववर्ष के स्वागत में देवघर के पर्यटन स्थल गुलजार हैं. देवघर के नंदन पहाड़, तपोवन, त्रिकूट पहाड़, पुनासी डैम, सिकटिया डैम सहित अन्य छोटे-छोटे पिकनिक स्पॉट में बाहर से पर्यटक पहुंच रहे हैं. बड़े पैमाने पर पश्चिम बंगाल से सैलानी देवघर पहुंच रहे हैं. बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने आने वाले श्रद्धालु भी तपोवन व त्रिकूट की सैर कर रहे हैं. नये वर्ष में देवघर में बढ़ते सैलानी के साथ-साथ एक जनवरी को बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को देखते हुए देवघर के अधिकतर होटल के कमरे बुक हो गये हैं. नववर्ष के अलावा 30, 31 व एक जनवरी को सत्संग आश्रम में कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आने वाले अनुयायी की वजह से भी होटल बुकिंग तेजी से हुई है. इन दिनों देवघर के 90 फीसदी होटल के कमरे 26 दिसंबर से लेकर छह जनवरी तक बुक है. कई होटलों में बुकिंग पूरी तरह बंद कर दी गयी है.

क्या कहना है होटल मालिकों का

होटल न्यू ग्रेंड के प्रोपराइटर रवि केसरी का कहना है कि क्रिसमस के अलावा न्यू इयर व सत्संग आश्रम के कार्यक्रमों की वजह से एक सप्ताह पहले ही होटल के सभी कमरों की बुकिंग तीन जनवरी तक हो गयी है. श्रावणी मेला के बाद होटल व्यवसाय में वृद्धि आयी है. तो वहीं होटल इम्पीरियल हाइ्टस के प्रबंधक राजू चौधरी ने कहा कि क्रिसमस व न्यू इयर को देखते हुए कमरों बुकिंग 15 दिन पहले से चल रही है. सारे कमरों की बुकिंग छह जनवरी तक हो गयी है. न्यू इयर सेलिब्रेशन की होटल काफी जोरदार तैयार है.

Also Read: देवघर : नये साल में शुरू होगा क्यू कॉम्पलेक्स फेज-2 का काम, सावन तक बन जायेगी ऊपरी मंजिल

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें