18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवघर: 10 जनवरी से टैक्स नहीं देंगे फुटपाथ दुकानदार, करेंगे निगम का घेराव

साथ ही न्याय पाने के लिए न्यायालय की शरण में जाने की घोषणा की गयी. फुटपाथ दुकानदारों ने लाठी खाकर निगम को टैक्स देने पर आपत्ति जतायी. बैठक में पांच सूत्री प्रस्ताव पारित किया गया.

देवघर : देवघर फुटपाथ दुकानदार हॉकर संघ के अध्यक्ष दिलीप कुमार वर्णवाल की अध्यक्षता में संघ के सदस्यों की बैठक हुई. इसमें सोमवार को नगर निगम के द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने के नाम पर फुटपाथ दुकानदारों के ठेला, खोमचा, गुमटी आदि सामान को जेसीबी से क्षतिग्रस्त करने की निंदा की गयी. साथ ही सभी फुटपाथ दुकानदारों को उनकी दुकान के नजदीक ही जगह मुहैया कराने की मांग की गयी. फुटपाथ दुकानदारों ने निगम प्रशासन पर मनमानी का आरोप लगाते हुए टैक्स नहीं देने व नगर निगम का घेराव करने का निर्णय लिया गया.

साथ ही न्याय पाने के लिए न्यायालय की शरण में जाने की घोषणा की गयी. फुटपाथ दुकानदारों ने लाठी खाकर निगम को टैक्स देने पर आपत्ति जतायी. बैठक में पांच सूत्री प्रस्ताव पारित किया गया. इस अवसर पर सचिव शंकर दास, प्रवक्ता सुनील कुमार गुप्ता, छोटी दास, कुन्दन कुमार, उपेन्द्र कुमार बरनवाल, प्रेम गुप्ता, विकास गुप्ता, जितेन्द्र कुमार, मनोरंजन कुमार, आशा देवी, लक्ष्मी केशरी, विक्की अग्रवाल आदि कई लोग उपस्थित थे.

बैठक में पांच सूत्री प्रस्ताव परित

संघ की बैठक में पांच सूत्री प्रस्ताव परित किये गये. इसमें कहा गया कि सभी फुटपाथ दुकानदार हॉकर 10 जनवरी से फुटपाथ टैक्स देना बंद करेंगे, फुटपाथ दुकानदारों की क्षति की भरपाई नगर निगम करे, सभी फुटपाथ दुकानदार नगर निगम का घेराव करेंगे, फुटपाथ दुकानदार व हॉकरों को बाजार से नजदीक जगह मुहैया कराने से पहले अपने स्थान से हटाना 2014 के कानून के खिलाफ है, निगम की मनमानी के विरोध में न्यायालय के शरण में जायेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें