17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवघर : 11वीं की परीक्षा 27 फरवरी व नौंवी की परीक्षा एक मार्च से

परीक्षा में प्रत्येक विषय में 40 अंकों के बहुविकल्पीय प्रश्न (एमसीक्यू टाइप) के पूछे जायेंगे. विषयवार 10 अंक का आंतरिक मूल्यांकन स्कूल व कॉलेज स्तर पर होगी. 11वीं के परीक्षार्थियों को 15 फरवरी व नौंवी के परीक्षार्थियों को 18 फरवरी से प्रवेश पत्र उपलब्ध कराया जायेगा.

देवघर : झारखंड अधिविद्य परिषद के द्वारा 2024 की नौंवी व 11वीं की परीक्षा के लिए डेटशीट जारी किया गया है. 11वीं की परीक्षा 27 से 29 फरवरी तक व नौंवी की परीक्षा एक व दाे मार्च को दो पालियों में आयोजित की जायेगा. 11वीं की परीक्षा में 27 फरवरी काे प्रथम पाली में साइंस व कॉमर्स के परीक्षार्थियों के लिए कोर लैंग्वेज में अंग्रेजी व हिंदी विषय, आर्ट्स, साइंस व कॉमर्स के परीक्षार्थियों के लिए हिंदी व मातृ भाषा व द्वितीय पाली में आर्ट्स के परीक्षार्थियों के लिए कोर लैंग्वेज में अंग्रेजी व हिंदी विषय की परीक्षा होगी. 28 फरवरी को प्रथम पाली में साइंस व कॉमर्स के परीक्षार्थियों के लिए पेपर टू फिजिक्स, केमिस्ट्री, एसीटी व बीएसटी विषय, द्वितीय पाली में आर्ट्स के परीक्षार्थियों के लिए पेपर-टू में ऑप्शनल विषय की परीक्षा होगी. 29 फरवरी को प्रथम पाली में साइंस व कॉमर्स के परीक्षार्थियों के लिए पेपर -थ्री में ऑप्शनल पेपर व द्वितीय पाली में आर्ट्स के परीक्षार्थियों के लिए इलेक्टिव लैंग्वेज की परीक्षा होगी. नौंवी की परीक्षा में एक मार्च को प्रथम पाली में हिंदी-ए, हिंदी-बी व इंग्लिश विषय एवं द्वितीय पाली में पेपर टू मैथमेटिक्स व साइंस विषय, दो मार्च को प्रथम पाली में पेपर-थ्री के तहत सोशल साइंस व अन्य लैंग्वेज विषय की परीक्षा होगी. जैक द्वारा जारी अधिसूचना के तहत नौंवी व 11वीं में पांच विषयों की परीक्षा ओएमआर सीट के माध्यम से होगी. परीक्षार्थियों को सिर्फ चार विषय में ही उत्तीर्ण होना अनिवार्य होगा. परीक्षा में प्रत्येक विषय में 40 अंकों के बहुविकल्पीय प्रश्न (एमसीक्यू टाइप) के पूछे जायेंगे. विषयवार 10 अंक का आंतरिक मूल्यांकन स्कूल व कॉलेज स्तर पर होगी. 11वीं के परीक्षार्थियों को 15 फरवरी व नौंवी के परीक्षार्थियों को 18 फरवरी से प्रवेश पत्र उपलब्ध कराया जायेगा.

सारवां-तिरनगर मार्ग पर सड़क दुघर्टना, तीन घायल

सारवां थाना क्षेत्र के सारवां-तिरनगर मुख्य मार्ग के मड़वा चौआ मोड़ के समीप मोटरसाइकिल का संतुलन बिगड़ जाने के कारण उस पर सवार तीन लोग घायल हो गये. स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से घायल सबीर अंसारी ( 50 वर्ष ) खगड़ा, जमालुद्दीन अंसारी ( 27 वर्ष ) रघुनाथपुर व जफर अंसारी ( 30 वर्ष ) पहरीडीह को इलाज के लिए सारवां सीएचसी लाया गया. मौके पर स्वास्थ्य कर्मियों ने भर्ती कर घायलों का प्राथमिक इलाज कर बेहतर इलाज के लिए देवघर रेफर कर दिया गया.

Also Read: देवघर : टावर चौक से वीर कुंवर सिंह चौक तक पदयात्रा करेंगे राहुल गांधी, कांग्रेस ने की भव्य तैयारी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें