1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bihar chunav results 2020 hemant jmm proved to be a failure in bihar elections know the status of every round smj

Bihar chunav Results 2020 : हेमंत की झामुमो बिहार चुनाव में फिसड्डी हो रही साबित, जानें हर राउंड की स्थिति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : बिहार विधानसभा चुनाव में झामुमो के 5 प्रत्याशियों की स्थिति काफी खराब. हर राउंड में पिछड़ रहे हैं झामुमो प्रत्याशी.
Jharkhand news : बिहार विधानसभा चुनाव में झामुमो के 5 प्रत्याशियों की स्थिति काफी खराब. हर राउंड में पिछड़ रहे हैं झामुमो प्रत्याशी.
सोशल मीडिया.

Bihar chunav Results 2020 : रांची : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में हेमंत सोरेन की अगुवाई वाली झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रत्याशी अन्य प्रत्याशियों से काफी पीछे चल रहे हैं. बिहार में झामुमो ने 5 प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा, लेकिन एनडीए या महागठबंधन की आंधी में झामुमो के प्रत्याशी काफी पिछड़ गये हैं. बिहार चुनाव में झामुमो ने कटोरिया विधानसभा सीट से अंजेला हांसदा, पीरपैंती से निर्मला देवी, झाझा से अजीत कुमार, चकाई से एलिजाबेथ सोरेन और मनिहारी विधानसभा सीट से फूलमणी हेंब्रम को चुनावी मैदान में उतारा है. लेकिन, हर राउंड में पांचों प्रत्याशी अन्य प्रत्याशियों से काफी पीछे चल रहे हैं.

बांका जिला अंतर्गत कटोरिया विधानसभा सीट से झामुमो प्रत्याशी अंजेला हांसदा 11वें राउंड में करीब 2300 वोट प्राप्त की है, जबकि इस सीट पर राजद की स्वीटी सीमा हेंब्रम बीजेपी प्रत्याशी डॉ निक्की हेंब्रम से आगे चल रही हैं. इस सीट पर कुल 5 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम के माध्यम से हो रहा है. राजद और बीजेपी के बाद नोटा में अधिक लोगों ने बटन दबाया है. चौथे नंबर पर झामुमो प्रत्याशी अंजेला हांसदा है.

गिरिडीह जिला की सीमा से सटे जमुई जिला के झाझा विधानसभ सीट से झामुमो प्रत्याशी अजीत कुमार चुनावी की स्थिति काफी खराब दिख रही है. 12वें राउंड में झामुमो प्रत्याशी अजीत कुमार को मात्र 490 वोट मिले हैं. इस सीट पर कुल 10 प्रत्याशी अपना भाग्य अजमा रहे हैं. इस सीट से जदयू के दामोदर राउत अन्य प्रत्याशियों से काफी आगे चल रहे हैं. झामुमो प्रत्याशी अजीत कुमार पांचवें नंबर पर चल रहे हैं.

वहीं, चकाई विधानसभा सीट की बता करें, तो यहां से झामुमो उम्मीदवार एलिजाबेथ सोरेन को 11वें राउंड में 1034 वोट ही मिले हैं, जबकि निर्दलीय प्रत्याशी सुमित कुमार सिंह अन्य प्रत्याशियों से आगे चल रहे हैं. इस सीट से कुल 13 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं. इस सीट पर कुल 32 राउंड में मतों की गिनती होनी है.

पीरपैंती विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही झारखंड मुक्ति मोर्चा की प्रत्याशी निर्मला देवी को चौथे राउंड में मात्र 36 वोट ही मिली है. इस सीट पर कुल 21 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है. इस सीट पर बीजेपी के ललन कुमार अन्य प्रत्याशियों से काफी आगे चल रहे हैं. इस सीट के लिए 35 राउंड की गिनती होनी है.

मनिहारी विधानसभा सीट के लिए झामुमो ने फूलमणी हेंब्रम को अपना प्रत्याशी बनाया. झामुमो प्रत्याशी फूलमणी हेंब्रम को 13वें राउंड में मात्र 580 वोट ही मिल पायी है. इस सीट के लिए कुल 30 राउंड की गिनती होनी है. इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मनोहर प्रसाद सिंह अन्य प्रत्याशियों से आगे चल रहे हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें