सुकमा नक्सली हमला : शहीद अभय के परिजनों ने सरकारी मदद लेने से किया इंकार

हाजीपुर (महनार नगर) :छत्तीसगढकेसुकमामेंहुएनक्सली हमलेमें शहीद अभय के परिजनों ने बिहार सरकार द्वारा दिए गए पांच लाख की सहायता राशि का चेक लेने से इंकार कर दिया. शहीद के छोटे भाई मुरलीधर का आरोप है कि शराब पीकर मरने, सड़क दुर्घटना अथवा गड्ढ़े में डूबकर मरने वालों को राज्य सरकार द्वारा चार लाख रुपये की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 26, 2017 8:51 PM

हाजीपुर (महनार नगर) :छत्तीसगढकेसुकमामेंहुएनक्सली हमलेमें शहीद अभय के परिजनों ने बिहार सरकार द्वारा दिए गए पांच लाख की सहायता राशि का चेक लेने से इंकार कर दिया. शहीद के छोटे भाई मुरलीधर का आरोप है कि शराब पीकर मरने, सड़क दुर्घटना अथवा गड्ढ़े में डूबकर मरने वालों को राज्य सरकार द्वारा चार लाख रुपये की सहायता राशि दी जाती है. देश की रक्षा करने के लिए सीमा पर दुश्मनों और नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद होने वाले जवान को पांच लाख की सहायता राशि शहीद के लिए अपमान है.

सुकमा में नक्सली हमला : शहीद जवानों को सीएम ने पांच-पांच लाख का मुआवजा देने का किया एलान

परिजनों में इस बात को लेकर भी आक्रोश था कि शहीद अभय को अंतिम संस्कार में श्रद्धांजलि देने के लिए राज्य सरकार के एक भी मंत्री एवं विधायक नहीं पहुंचे. इससे बड़ा शहीदों के प्रति राज्य सरकार की संवेदनहीनता और क्या हो सकती है. जानकारी के अनुसार एसडीओ के नेतृत्व में जंदाहा के बीडीओ पांच लाख का चेक लेकर बुधवार की शाम शहीद अभय के घर पहुंचे थे. चेक लेने से इंकार करने पर दोनों पदाधिकारी चेक लेकर वापस लौट गए.

Next Article

Exit mobile version