दरौंदा में 45 % हुआ मतदान

सीवान : सोमवार को हुए दरौंदा विधानसभा उपचुनाव में शाम पांच बजे तक 45 फीसदी तक मतदान हुआ. मतदान के बाद समाहरणालय कक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी रंजीता व पुलिस कप्तान नवीनचंद्र झा ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण व संपन्न हुआ तथा कही से कोई अप्रिय घटना की सूचना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 22, 2019 6:29 AM

सीवान : सोमवार को हुए दरौंदा विधानसभा उपचुनाव में शाम पांच बजे तक 45 फीसदी तक मतदान हुआ. मतदान के बाद समाहरणालय कक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी रंजीता व पुलिस कप्तान नवीनचंद्र झा ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण व संपन्न हुआ तथा कही से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं रही. डीएम ने बताया कि प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर रीपोलिंग की संभावना नहीं है, हालांकि अंतिम निर्णय मंगलवार को बूथों रिपोर्ट की स्क्रूटनी के बाद सामने आयेगा.

उन्होंने बताया कि मॉक पोल के दौरान पांच बैलेट यूनिट तथा आठ वीवीपैट मशीन में गड़बड़ी आने पर बदला गया. जबकि चार इवीएम को मतदान के दौरान गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर बदल दिया गया. एक सवाल के जवाब में डीएम ने बताया कि किसी बूथ पर गड़बड़ी के संबंध में किसी प्रत्याशी ने कोई शिकायत नहीं किया है.
उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र से जीतने भी लोगों ने फोन पर शिकायत किया, वेरिफिकेशन में गलत साबित हुआ. वहीं पुलिस कप्तान नवीन चंद्र झा ने बताया कि आचार संहिता उल्लंघन के मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें छह पोलिंग एजेंट तथा छह आम नागरिक हैं. गिरफ्तार व्यक्तियों में दो-दो हसनपुरा व सिसवन जबकि आठ दरौंदा प्रखंड से शामिल है.
पदाधिकारी द्वय ने किसी बूथ पर मारपीट के मामले से इन्कार किया है, जबकि एक पत्रकार के साथ बूथ से बाहर मारपीट के संबंध में सिसवन थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने की बात पदाधिकारी ने बताया. पदाधिकारी द्वय ने बताया कि घटना के बाद अनुमंडल दंडाधिकारी सीवान व एसडीपीओ सीवान ने घटना स्थल का दौरा भी किया. मौके पर उप निर्वाचन पदाधिकारी मौजूद रहे.

Next Article

Exit mobile version