आंधी और बारिश से मुरगी पालकों को हुआ नुकसान

शेखपुरा : अरियरी प्रखंड के वरुना पंचायत अंतर्गत रघुनाथपुर गांव मुर्गीपालन के लिए एक तरफ जहां रोजगार का हब बनता जा रहा है. वहीं दूसरी ओर मंगलवार की शाम तेज आंधी और बारिश के कारण गांव में दो मुर्गी पालन घर पूरी तरह बर्बाद हो गया. इस तबाही के कारण गांव के दो मुर्गी पालकों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 25, 2017 4:44 AM

शेखपुरा : अरियरी प्रखंड के वरुना पंचायत अंतर्गत रघुनाथपुर गांव मुर्गीपालन के लिए एक तरफ जहां रोजगार का हब बनता जा रहा है. वहीं दूसरी ओर मंगलवार की शाम तेज आंधी और बारिश के कारण गांव में दो मुर्गी पालन घर पूरी तरह बर्बाद हो गया. इस तबाही के कारण गांव के दो मुर्गी पालकों को लाखों रुपये के नुकसान का सामना करना पड़ा.

इस बाबत रघुनाथपुर गांव के गोरेलाल प्रसाद का पुत्र सतीश कुमार ने बताया कि पिछले दो वर्ष पूर्व बेरोजगारी के कारण रोजगार स्थापित करने के लिए मुर्गी पालन घर का निर्माण कराया था. इसके साथ ही गांव में मुर्गी पालन का कारोबार शुरू किया था. इस वर्ष जीविका की समिति के मुर्गी पालन घर में संयुक्त रुप से विशेष नस्ल की मुर्गी पालन की योजना बनाई था. लेकिन मंगलवार की शाम आंधी और बारिश में मुर्गी पालन घर के ऊपर लगे सीमेंटेड एलवेस्टर को नेस्तनाबूद कर दिया.

इस प्राकृतिक आपदा में
लगभग दो लाख रुपये से अधिक की संपत्ति काे नुकसान हुआ. इधर गांव के ही गोपाल पटेल के भी मुर्गी पालन घर तेज आंधी और बारिश में धराशाई हो गया. दोनों पीड़ितों ने जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह से त्वरित कार्रवाई करते हुए उचित मुआवजा का लाभ देने की मांग किया है. इधर अंचलाधिकारी ने बताया कि रघुनाथपुर गांव में मुर्गी पालन घर क्षतिग्रस्त हुआ है. लेकिन किसी प्रकार के जान माल का नुकसान नहीं इस वजह से मुआवजे में कठिनाई हो सकती है.

Next Article

Exit mobile version