डीइओ के निरीक्षण में पांच शिक्षक मिले अनुपस्थित, एक स्कूल बंद

शेखपुरा : डीइओ नंदकिशोर राम ने मंगलवार को अरियरी प्रखंड के आधा दर्जन स्कूलों का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान पांच शिक्षक डयूटी से अनुपस्थित मिले. जबकि प्राथमिक विद्यालय धड़सी बंदा पाया गया. स्कूल में ताला जड़ा मिला और स्कूल के दोनों शिक्षक गायब मिले. डीइओ ने प्रखंड के मध्य विद्यालय और उच्च विद्यालय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2019 7:24 AM

शेखपुरा : डीइओ नंदकिशोर राम ने मंगलवार को अरियरी प्रखंड के आधा दर्जन स्कूलों का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान पांच शिक्षक डयूटी से अनुपस्थित मिले. जबकि प्राथमिक विद्यालय धड़सी बंदा पाया गया. स्कूल में ताला जड़ा मिला और स्कूल के दोनों शिक्षक गायब मिले. डीइओ ने प्रखंड के मध्य विद्यालय और उच्च विद्यालय वरूणा, मध्य विद्यालय वरूनी, मध्य विद्यालय चोरवर का निरीक्षण किया.

निरीक्षण के दौरान मध्य विद्यालय चोरवर से बिना सूचना के तीन शिक्षक गायब मिले. डीइओ के पहुंचते ही बिना लिखित आवेदन के एचएम ने तीनों फरार शिक्षकों के उपस्थिति पंजी पर सीएल भर दिया. डीइओ ने बताया कि सभी स्कूलों में एमडीएम में भारी गड़बड़ी पायी गयी.
उपस्थित बच्चों की जगह उपस्थिति पंजी में ज्यादा बच्चों को उपस्थित दिखायी गयी थी. उन्होंने बताया कि गायब मिले पांचों शिक्षकों का एक-एक दिन के वेतन को काट दिया गया. जबकि सभी स्कूलों के एचएम व फरार शिक्षकों को नोटिस जारी कर जबाब तलब किया गया है. नोटिस का जबाब एक सप्ताह के अंदर मांगा गया है. नोटिस का जबाब संतोषजनक न पाये जाने पर दोषी मिले शिक्षक के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version