ईंट उद्योग पर प्रकृति का कहर

* सैर में नहीं उठाना होगा जोखिम* पहाड़ पर जानेवाली सड़क का हो रहा चौड़ीकरणशेखपुरा : भागदौड़ की जिंदगी में अगर आप तनाव मुक्त होना चाहते हैं तब प्राकृतिक नजारों का अवसर आपका इंतजार कर रही है. जिला मुख्यालय के श्यामा सरोवर के बाद अब गिरिहिंग पहाड़ का अद्भुत नजारा देखने के लिए जोखिम नहीं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2013 1:44 PM

* सैर में नहीं उठाना होगा जोखिम
* पहाड़ पर जानेवाली सड़क का हो रहा चौड़ीकरण
शेखपुरा : भागदौड़ की जिंदगी में अगर आप तनाव मुक्त होना चाहते हैं तब प्राकृतिक नजारों का अवसर आपका इंतजार कर रही है. जिला मुख्यालय के श्यामा सरोवर के बाद अब गिरिहिंग पहाड़ का अद्भुत नजारा देखने के लिए जोखिम नहीं उठाना पड़ेगा.

क्षेत्रीय सांसद भूदेव चौधरी एवं जिला प्रशासन के पहल पर गिरिहिंडा पहाड़ को जानेवाली सड़क का चौड़ीकरण एवं रेस्ट हाउस का जीर्णोद्धार कराया जा रहा है. इसके साथ ही नगर पर्षद कार्यालय के समीप व्यायामशाला सह स्वीमिंग पुल की जर्जर हालात से निजात दिलाया जायेगा.

* सफर हुआ आसान
तत्कालीन जिलाधिकारी आनंद किशोर एवं पूर्व विधान पार्षद बद्री नारायण लाल के पहल से जहां एक दशक पूर्व गिरिहिंडा पहाड़ को पर्यटन के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया गया. इसके बाद पहाड़ की ऊंची चोटी लांघने के लिए सड़क का निर्माण हुआ. गिरिहिंडा पहाड़ की ऊंची चोटी पर चढ़ने वाली सड़क के चौड़ीकरण एवं रेलिंग निर्माण की योजना को धरातल पर उतारा जा रहा है.

ऐतिहासिक गिरिहिंडा पहाड़ पर पर्यटकों को सुरक्षित सफर के बाद फव्वारा एवं चकाचक रेस्ट हाउस की व्यवस्था होगी इसके लिए 21 लाख की योजना को धरातल पर उतारा जायेगा. इस योजना के क्रियान्वयन के बाद सुसज्जित व्यवस्था बहाल करने के लिए नगर प्रशासन को जिम्मेवारी सौंपी जायेगी.

* बदलेंगे स्वीमिंग पुल
शहर के पटेल चौक पर स्थित स्वीमिंग पुल एवं व्यायामशाला की जर्जर हालात में रचनात्मक सुधार की प्रशासनिक पहल की जायेगी. जिलाधिकारी ने बताया कि एक विशेष योजना के तहत स्वीमिंग पुल सह व्यायामशाला का जीर्णोद्धार कराया जायेगा. इसकी प्रशासनिक स्वीकृति मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना की बैठक में ली जायेगी.

Next Article

Exit mobile version