गले मिल कर दी ईद की शुभकामनाएं

शिवहरः पवित्र रमजान की समाप्ति के बाद जिले में ईद का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस दौरान मुसलिम समुदाय के लोगों ने नजदीक के ईदगाह में ईद की नमाज अदा की और एक दूसरे को गले लगा कर मुबारक बाद दिया. जिले के गड़हिया, शेख टोली, बसहिया, महुआवा, गढ़वा, तैयब परसौनी, सरसौला, हिरम्मा, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 10, 2013 4:02 AM

शिवहरः पवित्र रमजान की समाप्ति के बाद जिले में ईद का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस दौरान मुसलिम समुदाय के लोगों ने नजदीक के ईदगाह में ईद की नमाज अदा की और एक दूसरे को गले लगा कर मुबारक बाद दिया. जिले के गड़हिया, शेख टोली, बसहिया, महुआवा, गढ़वा, तैयब परसौनी, सरसौला, हिरम्मा, रामपुर केशो, फतमाचक, डुमरी, सुगिया कटसरी व गोढ़िया टोला समेत विभिन्न ईदगाहों में ईद के नमाज अदा की गयी. इस दौरान सेबई व मिठाइयां बांटी गयी. वहीं, रंग-बिरंगे परिधानों में सजी महिलाओं, बच्चों, युवा व रोजेदारों ने मेला का भी आनंद लिया. इससे संपूर्ण जिले में प्रेम, भाईचारा व शांति का संदेश देता ईद लोगों को प्रेम की मिठास से सराबोर करती रही. इस दौरान गड़हिया में पत्रकार मकसूद आलम के आवास पर ईद मिलन समारोह का आयोजन किया गया.

मौके पर लोजपा के जिलाध्यक्ष विजय कुमार पांडेय, कोषाध्यक्ष त्रिलोक चौधरी, लोजपा नेता मो कमरूजमा उर्फ छोटे, मो मुश्ताक व मो अलाउद्दीन समेत कई मौजूद थे. कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ठाकुर दिवाकर सिंह ने बसहिया व गढ़वा समेत जिले के विभिन्न मुसलिम बाहुल्य गांवों में दौरा किया व लोगों को ईद की मुबारकवाद दी. जबकि जिला परिषद अध्यक्ष शिल्पी देवी व समाजसेवी छोटा विजय ने नया गांव, गढ़वा, शेख टोली, परदेशिया, उदय छपरा व सुगिया समेत अन्य गांवों का दौरा किया व लोगों को ईद की मुबारकवाद दी. इस दौरान जिप अध्यक्ष ने कहा कि ईद प्रेम, भाईचारा व सामाजिक सौहार्द का संदेश देता है.

जबकि कमरौली पंचायत के मुखिया सुमित कुमार दीपू, कुअमा मुखिया संजय कुमार वर्मा डब्बू, माधोपुर छाता मुखिया माला देवी व समाजसेवी जगदीश राय, कुलकाहां मुखिया मो मंसूर आलम, नगर पंचायत अध्यक्ष चंद्रकला देवी, प्रेस क्लब के अध्यक्ष हरिकांत सिंह व उपाध्यक्ष हेमंत सिंह ने विभिन्न क्षेत्रों में दौरा कर लोगों को ईद की मुबारकवाद दी. राजय योजना परिषद के उपाध्यक्ष हरि किशोर सिंह, पूर्व विधायक ठाकुर रत्नाकर राणा ने मुख्यालय से बाहर रहने के कारण दूरभाष पर लोगों को ईद की मुबारकवाद दी.

वरीय नेता अवध किशोर प्रसाद, भाजपा के जिलाध्यक्ष धर्मेद्र किशोर मिश्र, राम बहादुर गुप्ता व शिव शंकर गुप्ता ने भी लोगों को ईद की मुबारकवाद दी. पूर्व सांसद अनवारूल हक ने दूरभाष पर, स्थानीय विधायक मो सरफुद्दीन, जदयू महासचिव सह प्रवक्ता विजय विकास, जदयू नेता अशोक चंद्रवंशी व रामनाथ पटेल ने विभिन्न गांवों का दौरा कर लोगों को ईद का मुबारकवाद दिये.

Next Article

Exit mobile version