पुरनहिया बड़ी मठ में 24 को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

शिवहर : 24 अगस्त को जिला में भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनेगा. पुरनहिया प्रखंड स्थित श्रीराम जानकी बड़ी मठ में इस मौके पर मेले की तैयारी जोर शोर से हो रही है. मठ के 19वें महंथ प्रभु शरण दास ने बताया कि मठ साढ़े आठ सौ वर्ष पुराना है. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मठ को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 19, 2019 2:39 AM

शिवहर : 24 अगस्त को जिला में भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनेगा. पुरनहिया प्रखंड स्थित श्रीराम जानकी बड़ी मठ में इस मौके पर मेले की तैयारी जोर शोर से हो रही है. मठ के 19वें महंथ प्रभु शरण दास ने बताया कि मठ साढ़े आठ सौ वर्ष पुराना है. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मठ को रंग-बिरंगे व आकर्षक विद्युत साज-सज्जा होगी.

राजलक्ष्मी आश्रम के आचार्य पंडित वेदप्रकाश शास्त्री अन्य विद्वान पंडितों संग पूजन करेंगे. कृष्ण भक्तों को लिए शुद्ध पेयजल की व्यवस्था रहेगी. जागरण,भजन, कीर्तन व अन्य कार्यक्रम होंगे. मेला में चांद तारा झूला का प्रबंध है. मठ परिसर में छोटी/छोटी दुकानें लगायी जायेगी. सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस संभालेगी. जन्मोत्सव 24 अगस्त को रोहिणी नक्षत्र में मनाया जायेगा. 23 अगस्त को रात्रि 12:19 बजे से 24 अगस्त को रात्रि 12:38 बजे तक रोहिणी नक्षत्र रहेगा.

Next Article

Exit mobile version