डीआइजी ने पुलिस केंद्र के विभिन्न प्रशाखाओं का किया निरीक्षण

शिवहर : डीआइजी रविंद्र कुमार ने पुलिस केंद्र शिवहर में विभिन्न प्रशाखा का निरीक्षण लिया. इस दौरान अभिलेखों के संधारण स्थिति की भी जानकारी ली. डीआइजी ने बताया कि यह एक रूटीन निरीक्षण है. इसमें सभी पुलिस केंद्र में स्थित सभी प्रशाखा का निरीक्षण किया गया है. इस दौरान डीआइजी ने पुलिस चौकसी बढ़ाने अपराधिक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 23, 2019 2:43 AM

शिवहर : डीआइजी रविंद्र कुमार ने पुलिस केंद्र शिवहर में विभिन्न प्रशाखा का निरीक्षण लिया. इस दौरान अभिलेखों के संधारण स्थिति की भी जानकारी ली. डीआइजी ने बताया कि यह एक रूटीन निरीक्षण है. इसमें सभी पुलिस केंद्र में स्थित सभी प्रशाखा का निरीक्षण किया गया है.

इस दौरान डीआइजी ने पुलिस चौकसी बढ़ाने अपराधिक गतिविधियों पर नजर रखने का भी निर्देश दिया. डीआइजी ने पुलिस केंद्र में उपलब्ध संसाधनों के बारे में भी जानकारी ली तथा इसके समाधान के उपाय सुझाए. इस दौरान डीआइजी ने एसपी संतोष कुमार से शिवहर के आपराधिक गतिविधि, किए जा रहे कार्य एवं उपलब्ध संसाधनों के बारे में जानकारी ली.

नये निबंधन के लिए पांच तक आवेदन दे सकते हैं निजी विद्यालय: शिवहर. जिला शिक्षा पदाधिकारी चिंता कुमारी की अध्यक्षता में निजी विद्यालयों की संचालित बैठक आयोजित की गयी. बैठक में जिला के सभी निजी विद्यालय के प्रस्वीकृति अवधि विस्तार/ नवीकरण पर विचार विमर्श किया गया. बैठक में डीइओ के निर्णय के आलोक में प्रस्वीकृति अवधि नवीकरण के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि पूर्व में 30 जनवरी 2019 निर्धारित की गयी थी. किंतु अब निजी विद्यालय के नये निबंधन के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि पांच अगस्त तक निर्धारित की गयी है.
डीइओ ने सभी विद्यालय के संस्थापकों व संचालकों को निदेशित करते हुए कहा कि उक्त तिथि के उपरांत आवेदन मान्य नहीं होगा. जिला शिक्षा पदाधिकारी के हवाले से मुक्त जानकारी डाटा ऑपरेटर अनिल कुमार ने दी है.

Next Article

Exit mobile version