लगातार िनगरानी से अपराधी के गिरेबां तक पहुंची पुलिस

शिवहर : कुअमा कांड के मामले में मोबाइल विश्लेषण व तकनीकी शाखा के द्वारा लगातार की जा रही िनगरानी से पुलिस के हाथ अपराधियों की गिरेबां तक पहुंचने लगे हैं. बिट्टू सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में गठित टीम से सदस्य एसडीपीओ राकेश कुमार, तरियानी थानाध्यक्ष गोरख राम, श्यामपुर भटहां […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 20, 2018 6:13 AM

शिवहर : कुअमा कांड के मामले में मोबाइल विश्लेषण व तकनीकी शाखा के द्वारा लगातार की जा रही िनगरानी से पुलिस के हाथ अपराधियों की गिरेबां तक पहुंचने लगे हैं.

बिट्टू सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में गठित टीम से सदस्य एसडीपीओ राकेश कुमार, तरियानी थानाध्यक्ष गोरख राम, श्यामपुर भटहां थानाध्यक्ष सुजीत कुमार, पुअनि विजय कुमार यादव, पुअनि राजेश चौधरी व तकनीकी शाखा के सिपाही मनीष भारती द्वारा लगातार िनगरानी की जा रही थी. जिससे पुलिस को यह कामयाबी मिली है. बिट्टू के बरामद मोबाइल से पूरे गिरोह का भंडाफोड़ होने की संभावना है. मोबाइल में उसके साथियों के साथ अन्य संरक्षकों के भी नंबर पुलिस को प्राप्त होने की बात कही जा रही है.
एसपी संतोष कुमार के इस बात से कि एक पूरा गिरोह हैं, जो अापराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं.
पुलिस जांच के दौरान भले ही छह व्यक्ति रहे हों. किंतु इस गिरोह में कई लोग शामिल थे. एसपी ने साफ किया कि अब तक के अनुसंधान से साफ है कि शिवहर में किसी घटना को अंजाम देने का इरादा इन अपराधियों का नहीं था. किंतु किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश थी. बताते चले कि पांच बजे सुबह अपराधी कही जा रहे थे, तो पांच बजे सुबह किसी के घर डाका डालने या बैंक लूटने की उनकी योजना नहीं थी. ऐसे में पिपराही पुलिस की सक्रियता से किसी की जान बच गयी. हालांकि पुलिस इसका फिलहाल खुलासा नहीं कर रही है. वही अनुसंधान प्रभावित होने की बात कह कुछ भी बताने से परहेज कर रही है. किंतु इतना साफ हो गया कि पिपराही पुलिस के वाहन जांच के दौरान अगर अपराधी अपने को फंसा नहीं पाते तो कही भी किसी बड़ी घटना को अंजाम देते. पुलिस पूरे घटनाक्रम में नक्सली के शामिल होने की बात से इनकार नहीं कर रही है. इससे साफ है कि शिवहर भले ही नक्सल प्रभावित जिला की सूची से सरकारी लिस्ट से गायब हो. किंतु नक्सली गतिविधि यहां थमी नहीं हैं. सूत्रों की माने तो आज भी वर्चस्व कायम करने के लिए लेवी मांगने की बात सामने आती रहती है. भले ही पुलिस के यहां मामले दर्ज नहीं कराये जा रहे हो.
शिवहर से बाहर बड़ी घटना को अंजाम देने
जा रहे थे अपराधी
पिपराही पुलिस ने वाहन जांच के दौरान अपराधियों के मंसूबे पर फेर दिया पानी

Next Article

Exit mobile version