1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. sasaram
  5. lightning fell as death in sasaram death of two youths due to scorching asj

सासाराम में मौत बनकर गिरी आसमानी बिजली, झुलसने से दो युवकों की दर्दनाक मौत

रोहतास जिले में तेज बारिश के दौरान ठनका गिरने से दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी. घटना सासाराम के नौहट्टा थाना क्षेत्र स्थित लोरी गांव की है. दोनों युवक रविवार की देर शाम बाजार से घर लौट रहे थे, तभी तेज बारिश शुरू हो गयी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
आसमानी बिजली
आसमानी बिजली
फाइल

सासाराम. रोहतास जिले में तेज बारिश के दौरान ठनका गिरने से दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी. घटना सासाराम के नौहट्टा थाना क्षेत्र स्थित लोरी गांव की है. दोनों युवक रविवार की देर शाम बाजार से घर लौट रहे थे, तभी तेज बारिश शुरू हो गयी. बारिश के दौरान ठनका गिरने से दोनों उसकी चपेट में आ गए जिससे दोनों की मौत हो गयी. घटना के बाद मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया है.

बाजार से लौट रहे थे दोनों

बताया जा रहा है कि नौहट्टा थाना क्षेत्र के सलमा पहाड़ी गांव निवासी प्रभु कुमार तथा गुड्डू कुमार रविवार को घर का सामना खरीदने के लिए बाजार गए थे. बाजार से खरीददारी कर दोनों देर शाम घर लौट रहे थे, तभी तेज बारिश शुरू हो गई. दोनों छिपने के लिए जगह ढूंढ रहे थे इसी दौरान ठनका गिरने से दोनों बुरी तरह से झुलस गये. जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी.

पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव 

घटना की जानकारी मिलते ही मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया. स्थानीय लोगों द्वारा घटना की जानकारी दिए जाने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है, वहीं एक ही साथ दो युवकों की असमय मौत से गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है.

अध‍िकतम तापमान में आई गिरावट

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि वर्तमान में प्री मानसून का दौर है. ऐसे में मौसम में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा. राजधानी पटना में अधिकतम तापमान 36 तो न्यूनतम 25.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. राज्य का सर्वाधिक गर्म स्थान औरंगाबाद रहा, जहां का अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. औरंगाबाद, बक्‍सर जैसे कुछ जिलों को छोड़ दें तो अध‍िकतम तापमान में काफी गिरावट आई है.

मध्य जून के बाद मानसून की बारिश के आसार

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि मध्य जून के बाद प्रदेश में मानसून की बारिश शुरू हो जाएगी. इस वर्ष प्रदेश में मानसून के दौरान अच्छी बारिश होने के आसार हैं. प्रदेश में मानसून बंगाल की खाड़ी के रास्ते प्रवेश करेगा. मानसून की बारिश होने से लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिल सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें