1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saran
  5. brother saved his sister by giving life in saran resentment among people tension in the area asj

सारण में जान देकर भाई ने बचायी बहन की आबरू, लोगों में आक्रोश, इलाके में तनाव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक

सारण : मांझी थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर गांव में सोमवार की देर रात घर में घुस कर युवती के साथ दुष्कर्म की नीयत से छेड़खानी करने के विरोध पर आरोपित ने युवती के भाई की हत्या कर दी. घटना से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. यहां तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी. घटना की सूचना पाकर रात को करीब दो बजे पुलिस पहुंची.

ग्रामीणों के आक्रोश व तनाव को देखते हुए रात में ही थानाध्यक्ष नीरज कुमार मिश्र सीआइएसएफ के जवानों के साथ बड़ी संख्या में पुलिस पदाधिकारी पहुंच कर गांव में कैंप कर रहे हैं. घटना की सूचना मिलने पर डीएसपी एमपी सिंह भी दल-बल के साथ पहुंचे और वहां कैंप कर रहे हैं.

मृतक महम्मदपुर गांव निवासी मंसूर अंसारी का 14 वर्षीय पुत्र फिरोज अंसारी बताया गया. वह नौवीं का छात्र था. घटना के बाद आरोपित ने युवती के पिता मंसूर आलम, माता सितारा खातून व छोटे भाई एहसान अंसारी को पीट-पीट कर जख्मी कर दिया. सभी घायलों का इलाज पुलिस की देखरेख में मांझी सामुदायिक स्वास्थ्य में कराया जा रहा है. हत्या के बाद आरोपित फरार हो गया.

उधर अर्ध रात्रि तक घर से उत्तर देवी मंदिर परिसर में प्रोजेक्टर के माध्यम से चल रहे रामायण सीरियल देखने के बाद उसी गांव का आरोपित गजेंद्र महतो अंधेरे का लाभ उठाकर पानी भरे गड्ढे के किनारे के रास्ते पीछे के रास्ते से युवती के घर में घुस गया व अपने कमरे में सो रही युवती के साथ दुष्कर्म की नीयत से छेड़छाड़ करने लगा. युवती ने विरोध किया व शोर मचाना शुरू किया.

शोर सुनकर बगल के कमरे में सो रहा भाई उठा और अपनी बहन के कमरे को बाहर से बंद कर वापस अपने माता-पिता को जगाने चला गया. बाद में वह अपने परिजनों की मौजूदगी में उसने दरवाजा खोला. दरवाजा खुलते ही आरोपित गजेंद्र लड़की के भाई का गला पकड़ कर दबाने लगा. पास में खड़े उसके माता-पिता आदि भी आरोपित से उलझ गये. मारपीट होती रही तभी गले में जबर्दस्त दबाव के कारण फिरोज की सांस रुक गयी और वह बेहोश होकर गिर पड़ा.घटना के बाद पुलिस ने लोगों को समझा-बुझा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया.

नौवीं कक्षा का छात्र था

फिरोज मां मेडौडी देवी उच्च विद्यालय का छात्र था. उसके सरल स्वभाव की सब की जुबान पर चर्चा हो रही थी. मृतक को देख सभी की आंखें नम हो गयीं. सभी लोग छात्र के स्वभाव की बात कर रहे थे. कई ग्रामीणों ने दबी जुबान युवती व आरोपित के बीच महीनों से प्रेम-प्रसंग व इस बात की जानकारी परिजनों के भी अवगत होने की चर्चा कर रहे थे. बताते हैं कि अपनी बहन के साथ कथित प्रेम-प्रसंग का विरोध कर रहे फिरोज अंसारी को चार दिन पहले आरोपित ने जान से मारने की धमकी भी दी थी.

घटना के बाद कई जगहों पर छापेमारी

घटना के बाद आरोपित को पकड़ने के लिए एसडीपीओ ने एक टीम गठित की. उसको पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. रसूलपुर की कई जगहों पर छापेमारी की गयी. इस मामले में सीवान, छपरा के अलावा उत्तरप्रदेश के कई रिश्तेदारों के यहां छापेमारी कर रही है. पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया यह बात सामने आयी है कि मृतक की बहन का किसी युवक के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था.

रात में वह अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए उसके घर में घुस गया, जिसे किशोर ने देख लिया, जिसके कारण उसकी बहन के प्रेमी ने ही उसकी हत्या कर दी. इस मामले में मृतक के परिजनों का आरोप है कि उसके घर में घुस कर दुष्कर्म का प्रयास किया जा रहा था, जिसका विरोध करने के कारण किशोर की हत्या कर दी गयी. परिजनों ने घर के पीछे से आरोपित की हवाई चप्पल पुलिस से बरामद करवायी है. चप्पल को विधि विज्ञान प्रयोगशाला जांच के लिए भेजा जायेगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें