सारण : अजीत ने मालदीव में 40 देशों के युवाओं को किया संबोधित, मिला ग्लोबल पीस मेडल

छपरा (सारण) : छपरा के अजीत कुमार सिंह को मालदीव में रविवार को आयोजित ‘ग्लोबल यूथ पीस एंबेसडर’ कार्यक्रम में ‘ग्लोबल पीस’ मेडल दिया गया. अजीत को मालदीव में विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था. वहां के युवा मंत्रालय ने यह सम्मान उन्हें युवा सशक्तीकरण एवं स्वरोजगार के साथ साथ स्टार्टअप व गरीबों की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 2, 2019 8:31 AM
छपरा (सारण) : छपरा के अजीत कुमार सिंह को मालदीव में रविवार को आयोजित ‘ग्लोबल यूथ पीस एंबेसडर’ कार्यक्रम में ‘ग्लोबल पीस’ मेडल दिया गया. अजीत को मालदीव में विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था. वहां के युवा मंत्रालय ने यह सम्मान उन्हें युवा सशक्तीकरण एवं स्वरोजगार के साथ साथ स्टार्टअप व गरीबों की मदद करने के लिए दिया है.
मालदीव में आयोजित इस कार्यक्रम में 40 देशों के 150 से अधिक युवा प्रतिनिधियों ने भाग लिया था. इसमें छपरा के अस्पताल चौक निवासी विजय सिंह के पुत्र अजीत सिंह ने भारत का प्रतिनिधित्व किया.
अजीत के साथ भारत के कई और युवा इस कार्यक्रम में शामिल हुए. सभी को भी ग्लोबल पीस मेडल दिया गया. इस मौके पर मालदीव में अजीत ने युवा सशक्तीकरण व विश्व शांति में युवाओं की भूमिका पर अपने विचार रखे. मालदीव में चार दिनों तक चले इस कार्यक्रम में अजीत ने विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया.
इनमें सबसे प्रमुख मुद्दा ‘विश्व शांति’ को लेकर तमाम तरह के हो रहे प्रयासों पर समीक्षा की गयी. साथी ही दो देशों के बीच शांति संबंध बनाने के साथ अन्य युवाओं से जुड़े मुद्दों पर प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया था. 28 वर्षीय अजीत सिंह ने दिल्ली से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. उन्होंने दिल्ली में ही हेल्दी स्माइल फाउंडेशन का गठन कर गरीब बच्चों की मदद की.

Next Article

Exit mobile version