छपरा : SIT के दारोगा मिथिलेश की हत्या मामले में जिप अध्यक्ष मीना अरुण गिरफ्तार, एसपी कर रहे पूछताछ

छपरा : दारोगा मिथिलेश कुमार और सिपाही मो फारुक हत्याकांड की नामजद अभियुक्त जिला परिषद अध्यक्ष मीना अरुण को पुलिस ने सोमवार को जिला परिषद कार्यालय से गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद पूछताछ के लिए मीना अरुण को नगर थाना लाया गया. हत्याकांड के संबंध में एसपी हरकिशोर राय पूछताछ कर रहे हैं. वहीं, दूसरे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 26, 2019 1:42 PM

छपरा : दारोगा मिथिलेश कुमार और सिपाही मो फारुक हत्याकांड की नामजद अभियुक्त जिला परिषद अध्यक्ष मीना अरुण को पुलिस ने सोमवार को जिला परिषद कार्यालय से गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद पूछताछ के लिए मीना अरुण को नगर थाना लाया गया. हत्याकांड के संबंध में एसपी हरकिशोर राय पूछताछ कर रहे हैं. वहीं, दूसरे एक अन्य आरोपित अभिषेक कुमार ने न्यायालय में आत्मसमर्पण किया. मालूम हो कि20 अगस्त को मढौरा में एसआईटी के दारोगा और सिपाही की हत्या हुई थी. इस मामले में मीणा अरुण सहित सात लोगों को नामजद किया गया था. मीणा अरुण का पिस्टल घटनास्थल पर मिला था.

कैसे दिया गया घटना को अंजाम

घटना के संबंध में प्राथमिकी में दारोगा विकास कुमार ने कहा है कि मंगलवार की दोपहर 3:30 बजे दारोगा मिथिलेश कुमार के साथ वह और सिपाही रजनीश कुमार, फारूक आलम, जितेंद्र कुमार और रजत कुमार बोलेरो गाड़ी से अपने हथियार के साथ मढ़ौरा के लिए चले और 4:30 बजे मढ़ौरा थाना पहुंचे. यहां गड़खा थाना कांड संख्या 512/19, जिसमें डकैती की घटना में मोबाइल लूटी गयी थी और उक्त मोबाइल का लोकेशन मढ़ौरा बाजार बता रहा था, के संबंध में विचार-विमर्श किया गया. उसके बाद सभी वाहन से 6:20 बजे चल दिये. जैसे ही मढ़ौरा बाजार के शिव वस्त्रालय के पास गाड़ी पहुंची कि एक उजले रंग की स्कॉर्पियो ने आगे से घेर लिया. इसमें से आठ-नौ लोग हाथ में राइफल और पिस्टल लिये उतरे और बोले कि मिथिलेश कुमार ने हमारे गिरोह को बहुत नुकसान पहुंचाया है. आज इसे खत्म कर देना है. ऐसा कहते हुए गेट को खोलकर राइफल के कुंदे और बट से मारने लगे. इसके बाद पीछे से चार-पांच बाइकों पर सवार आठ-नौ लोग पीछे से फायरिंग करने लगे. वे मिथिलेश और फारूक पर लगातार फायरिंग कर रहे थे. इस पर रजनीश ने भी फायरिंग की. उनमें से एक ने मेरी पिस्टल को छीनने का प्रयास किया, जो पानी में गिर पड़ी और मैं गाड़ी से कूद कर भीड़ में जा छिपा. हमलावरों ने मिथिलेश और रजनीश की पिस्टल व फारूक की एके-47 और सभी के कारतूसों को लेकर फरार हो गये. उन लोगों ने करीब आठ मिनट तक में 30 राउंड फायरिंग की. इसके बाद सभी दहशत फैलाने को लेकर फायरिंग करते हुए वाहन से चले गये. हमलावरों ने हमें संभलने और जवाबी फायरिंग करने का मौका ही नहीं दिया.

हमलावरों के खिलाफ आर्म्स एक्ट समेत कई धाराओं में मामला दर्ज

हमलावरों के खिलाफ आर्म्स एक्ट समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. दारोगा ने हमलावरों के विरुद्ध भादवि की धारा 147 / 148 / 149 / 323 / 325 / 326 / 379 / 332 / 333 / 307 / 302 / 504 / 120 तथा 25 (1-बी) ए 26/35/27 आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी है.

सात नामजदों पर दर्ज हुई है प्राथमिकी

मीना अरुण, जिला पर्षद अध्यक्ष

अरुण सिंह, मीना के पति व पूर्व मुखिया (हत्या के मामले में यूपी के बलिया जेल में बंद)

अभिषेक सिंह

राजू सिंह

पवन सिंह

सुबोध कुमार सिंह : मीना का भतीजा

रोहित कुमार सिंह : बॉडीगार्ड

Next Article

Exit mobile version