गर्भवतियों को मिलेगी बेहतर सुविधा

छपरा : महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सीग्रीवाल ने लोकसभा में किसानों की समस्या उठाते हुए अपने क्षेत्र में मेगा फूड पार्क की स्‍थापना करने की मांग की. नियम 377 के अधीन सूचना के अंतर्गत मामला उठाते हुए उन्होंने कहा कि बिहार एक पिछड़ा राज्य है. उसमें भी महाराजगंज अत्यंत पिछड़ा है. इसका सबसे अधिक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 17, 2019 3:06 AM
छपरा : महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सीग्रीवाल ने लोकसभा में किसानों की समस्या उठाते हुए अपने क्षेत्र में मेगा फूड पार्क की स्‍थापना करने की मांग की. नियम 377 के अधीन सूचना के अंतर्गत मामला उठाते हुए उन्होंने कहा कि बिहार एक पिछड़ा राज्य है. उसमें भी महाराजगंज अत्यंत पिछड़ा है. इसका सबसे अधिक असर किसानों पर होता है. उन्होंने कहा कि किसानों की आय को दोगुना करने और उनके जीवन स्तर को सुधारने के प्रति सरकार संकल्पबद्ध है.
यदि महाराजगंज में केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय की योजना के तहत मेगा फूड पार्क की स्‍थापना होती है, तो किसानों के आय में वृद्धि, उत्पादित माल को अधिक से अधिक दिनों तक सुरक्षित रखने भंडारण के अभाव में औने-पौने दाम में बेचने की मजबूरी से छुटकारा मिल जायेगा. साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के बेरोजगारों को रोजगार भी मिल पायेगा. उक्त जानकारी सांसद के नगर प्रतिनिधि प्रकाश रंजन नीकू ने दी.

Next Article

Exit mobile version