17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

तेजस्वी यादव को लैंड फॉर जॉब मामले में दिल्ली कोर्ट से राहत, विदेश यात्रा की मिली इजाजत

राउज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई की सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर सुनवाई के दौरान तेजस्वी यादव ने अगले साल 6 से 18 जनवरी तक ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की यात्रा की इजाजत मांगी थी. कोर्ट ने याचिका पर मंजूरी देते हुए तेजस्वी को विदेश यात्रा की मंजूर दे दी है.

लैंड फॉर जॉब मामले में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को बड़ी राहत मिली है. दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने विदेश दौरे पर जाने की उनकी याचिका स्वीकार कर ली है. जिसके बाद अब तेजस्वी यादव अगले साल 6 से 18 जनवरी तक ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की यात्रा कर सकेंगे. वहीं इससे पहले इडी ने तेजस्वी यादव को अगले साल 5 जनवरी को हाजिर होने के लिए समान भेजा है. उन्हें 22 दिसंबर को बुलाया गया था लेकिन तेजस्वी यादव पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे, जिसके बाद एक बार फिर से समन जारी किया गया है.

तेजस्वी यादव ने दायर की थी याचिका

दरअसल, तीन दिन पहले राउज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई की सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर सुनवाई हुई थी. इस दौरान तेजस्वी यादव ने कोर्ट से अगले साल 6 से 18 जनवरी तक ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की यात्रा की इजाजत मांगी थी. इसके लिए उन्होंने याचिका दायर की थी. जिसमें उन्होंने पासपोर्ट जारी करने की मांग की थी. इस याचिका पर शनिवार को कोर्ट में सुनवाई हुई और उन्हें विदेश यात्रा की इजाजत मिल गई है. जिसके बाद अब तेजस्वी 6 जनवरी से विदेश यात्रा पर रहेंगे.

22 दिसंबर को इडी के समक्ष पेश नहीं हुए तेजस्वी

इससे पहले तेजस्वी यादव 22 दिसंबर को इडी के समक्ष पेश नहीं हुए. इडी ने रेलवे में जमीन के बदले नौकरी मामले में शुक्रवार को उन्हें नयी दिल्ली स्थित प्रवर्तन कार्यालय के दफ्तर में आकर बयान दर्ज कराने को समन भेजा था. लेकिन, तेजस्वी शुक्रवार को पटना में रहे. एक दिन पहले उन्होंने कहा था कि वे इडी समेत जांच एजेंसियों को सहयोग करते रहे हैं. इडी के समन को लेकर कहा था कि यह चुनाव का समय है. ऐसा चलता रहेगा. इसी मामले ने इडी ने एक बार फिर से समन जारी किया है.

अक्टूबर में भी तेजस्वी ने मांगी थी विदेश जाने की इजाजत

तेजस्वी यादव ने अक्टूबर महीने में भी पससपोर्ट रिलीज करने के लिए सीबीआई कोर्ट में याचिका दायर की थी. जिसे मंजूर करते हुए कोर्ट ने उन्हें विदेश जाने की अनुमति दी थी. जिसके बाद तेजस्वी टूरिज्म एक्सपो 2023 में हिस्सा लेने जापान गए थे. जहां उन्होंने पर्यटन स्थलों की ब्रांडिंग की थी.

Also Read: ‘लैंड फॉर जॉब’ केस: तेजस्वी यादव को ED ने जारी किया समन, पांच जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

क्या है मामला

ईडी सूत्रों के मुताबिक, एके इंफोसिस्टम नाम की कंपनी ने बड़े पैमाने पर जमीन खरीदी. इस कंपनी को जमीन बेचने वालों में वे लोग भी शामिल थे जिनके परिवार के सदस्यों को लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते रेलवे में नौकरी दी गयी थी. ईडी और सीबीआई की जांच के मुताबिक, इस कंपनी ने 2010 में तेजस्वी यादव को एक कार गिफ्ट की थी. बाद में महज एक लाख रुपये में उन्होंने अपनी कंपनी एके इंफोसिस्टम के सारे शेयर राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को ट्रांसफर कर दिए.

Also Read: गिरिराज सिंह और लालू यादव के बीच फ्लाइट में ‘मटन’ पर हुई चर्चा! तेजस्वी ने बताया और क्या हुई बात..

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें