17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सम्राट चौधरी ने संभाला वित्तमंत्री का पद, जीतन राम मांझी की नाराजगी पर बोले उनसे बात करेंगे

सम्राट चौधरी ने कहा कि हम पहली बार बजट पेश करेंगे, हमारी कोशिश है कि गरीबों के कल्याण के लिए हम काम करें. सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार के बजट में हमारे सामने बड़ी चुनौती होगी कि हम अपने संसाधनों को कैसे बढ़ाएं.

पटना. बिहार में एनडीए सरकार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने वित्तमंत्री के तौर पर आज विभाग जा कर पदभार संभाल लिया है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार का बजट पेश करना उनकी पहली प्राथमिकता है. सम्राट चौधरी ने कहा कि हम पहली बार बजट पेश करेंगे, हमारी कोशिश है कि गरीबों के कल्याण के लिए हम काम करें. सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार के बजट में हमारे सामने बड़ी चुनौती होगी कि हम अपने संसाधनों को कैसे बढ़ाएं. बजट में हमारी हिस्सेदार कम होती है, लेकिन भारत सरकार से जो सहयोग मिलता है, तो वह बजट बड़ा हो जाता है.

सरकार का खर्च बढ़ना तय

वित्तमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि 94 लाख लोगों को रोजगार देना है. शिक्षक समेत कई पदों पर बहाली जारी है. ऐसे में सरकार का खर्च बढ़ना तय है. पिछले साल बिहार का कुल बजट लगभग दो लाख इकसठ हजार करोड़ का था. आगे हम वित्तीय प्रबंधन और कैसे अच्छे तरीके से करे इसको लेकर काम किया जाएगा. आप सब जानते ही हैं कि आर्थिक संसाधन कम रहते हुए बिहार में हम विकास करते रहे हैं. जो जिम्मेदारी मिली है उसी तरफ हम काम करते रहेंगे. सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज खोला जाए, यह हमारी सरकार का टारगेट है.

Also Read: अमित शाह से मुलाकात के बाद बदले सम्राट चौधरी के तेवर, बोले- सारी फाइलें खोलेंगे, होगा सबका इलाज

हमारे पास पूर्ण बहुमत

बिहार में नयी सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले राजद की ओर से खेला करने के सवाल पर डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा है कि हमारी दो पार्टियों के पास पूर्ण बहुमत है और तीसरी पार्टी के तौर पर जीतन राम मांझी का समर्थन है. तीन पार्टी के बहुमत से 128 विधायक होते हैं. इसके बावजूद कोई छेड़छाड़ करने की कोशिश करता है, तो क्या कहा जाए. कुछ लोग तो खेला के डर से अपने एमएलए को हैदराबाद घूमा रहे हैं.

बातचीत से निकल आयेगा समाधान

मांझी की नाराजगी पर सम्राट चौधरी ने कहा कि इस विषय पर बात हो रही है, आगे इसपर निर्णय लिया जाएगा. पत्रकारों ने जब सवाल किया कि गठबंधन में शामिल जीतन राम मांझी की पार्टी एक और मंत्री पद की मांग को लेकर सरकार पर दबाव बना रही है. जीतनराम मांझी का स्पष्ट कहना है कि एक रोटी से उनका पेट नहीं भरने वाला है. हालांकि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष मांझी का कहना है कि वे पूरी मजबूती से एनडीए के साथ हैं. इधर, जीतनराम मांझी की मांग पर सम्राट चौधरी ने उन्हें मना लेने का दावा किया है. डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा है कि बातचीत कर पूरे मसले को सुलझा लिया जाएगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें