17.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनाहाजीपुर में हिट एंड रन कानून पर बवाल, ड्राइवरों पर जवानों ने तानी राइफल, जानें फिर क्यों भागी ...

हाजीपुर में हिट एंड रन कानून पर बवाल, ड्राइवरों पर जवानों ने तानी राइफल, जानें फिर क्यों भागी रेल पुलिस

हिट एंड रन कानून के विरोध में मंगलवार को भी व्यवसायिक गाड़ियों के ड्राइवरों ने अपनी कोई गाड़ी नहीं चलायी. वे इस कानून के विरोध में सड़क पर उतर कर अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी क्रम में उनकी रोल पुलिस के जवानों के साथ भिड़त होने की भी सूचना है

केंद्र सरकार के नये कानून हिट एंड रन का पूरे देश में विरोध हो रहा है. बिहार के हाजीपुर में इसको लेकर पुलिस और हिट एंड रन कानून का विरोध कर रहे ट्रक ड्राइवरों आमने सामने हो गए. दोनों के बीच इसको लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि रेल पुलिस ने हिट एंड रन कानून का विरोध कर रहे लोगों पर बंदूक तान दिया. इससे हिट एंड रन कानून का विरोध कर रहे ड्राइवर आक्रोशित हो गए और रेलवे पुलिस पर टूट पड़े. बवाल बढ़ने पर रेल पुलिस के जवान वहां से फरार हो गए.

Also Read: नए साल पर बिहार में करोड़ों का चिकन-मटन खा गए लोग, मछली-अंडे की डिमांड भी रही हाई

दरअसल, मंगलवार को बिहार के हाजीपुर में अनजान पीर चौक, महात्मा गांधी सेतु, रामाशीष चौक, पासवान चौक, चौरसिया चौक पर ट्रक ड्राइवर हिट एंड रन कानून का टायर जलाकर अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. विरोध के कारण इस मार्ग से परिचालन पूरी तरह से बंद था. इस रास्ते आने जाने वाले लोगों का ट्रक ड्राइवर विरोध कर रहे थे. इसी क्रम में रेलवे पुलिस सोनपुर जाने के लिए जब यहां पहुंची तो अपनी मांग को लेकर आंदोलन कर रहे ट्रक डाइवरों ने उसे रोक दिया.

Also Read: Bihar Weather: बिहार में ठंड का कहर जारी, जानें कैसा रहेगा जनवरी में आपके शहर का हाल

इसपर रेलवे पुलिस और जाम कर रहे हैं ड्राइवरों में बहस शुरू हो गई. इससे खफा होकर रेलवे पुलिस में से एक सिपाही ने अपना राइफल निकालकर ड्राइवर पर तान दिया. इसपर वहां आनंदोलन कर रहे व्यवसायिक वाहन के ड्राइवर उग्र हो गए और रेलवे पुलिस से मारपीट करने लगे. मामला के गंभीर होने पर रेलवे पुलिस वहां से किसी प्रकार से अपने वाहन को लेकर भाग गए.

सीवान में भी नहीं चल रही गाड़ियां

इधर, सीवान में ड्राइवरों ने सभी बस गाड़ियों को बंद कर दी है. वहीं तरवारा मोड़ पर ड्राइवर सड़क जाम कर अपना प्रदर्शन कर रहे हैं. ड्राइवरों के विरोध प्रदर्शन और गाड़ियों के परिचालन नहीं होने के कारण यात्रियों को गाड़ी नहीं मिल रहे हैं. ड्राइवरों ने बसों को स्टैंड में खड़ा कर दिया हैं और कानून वापस लेने की मांग कर रहे हैं. कानून वापस नहीं होने पर हड़ताल जारी रखने की बात ये लोग कर रहे हैं. ड्राइवरों का कहना है कि दुर्घटना के बाद गाड़ी छोड़कर भागने वाले चालकों को 10 साल की सजा का जो कानून लाया गया है उसके खिलाफ हम लोग विरोध कर रहे हैं. इस कानून की वजह से परिवार बर्बाद हो जाएगा.क्योंकि अब तक जहां कहीं भी सड़क दुर्घटना में चालक पकड़ा गया वहां पर स्थानीय लोगों ने चालक को पकड़कर उसे पीट-पीटकर मार डाला है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें