17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनापटना जाम: कारगिल चौक से चिल्ड्रेन पार्क पहुंचने में लगे 45 मिनट, इंद्रपुरी से राजीव नगर जाने में लगा...

पटना जाम: कारगिल चौक से चिल्ड्रेन पार्क पहुंचने में लगे 45 मिनट, इंद्रपुरी से राजीव नगर जाने में लगा एक घंटा

मंगलवार को गांधी मैदान, अशोक राजपथ से लेकर राजीव नगर तक जाम ही जाम था. इस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. जाम की यह स्थिति दो बजे दिन के बाद शहर में शुरू हुई और शाम तक बनी रही. जाम का असर ऐसा था कि कारगिल चौक से चिल्ड्रेन पार्क पहुंचने में 45 मिनट लग गये.

Undefined
पटना जाम: कारगिल चौक से चिल्ड्रेन पार्क पहुंचने में लगे 45 मिनट, इंद्रपुरी से राजीव नगर जाने में लगा एक घंटा 9

मंगलवार को गांधी मैदान, अशोक राजपथ से लेकर राजीव नगर तक जाम ही जाम था. इस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. जाम की यह स्थिति दो बजे दिन के बाद शहर में शुरू हुई और शाम तक बनी रही.

Undefined
पटना जाम: कारगिल चौक से चिल्ड्रेन पार्क पहुंचने में लगे 45 मिनट, इंद्रपुरी से राजीव नगर जाने में लगा एक घंटा 10

गांधी मैदान ज्ञान भवन में चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी का कार्यक्रम था, जिसे लेकर गांधी मैदान इलाके में जाम की समस्या हो गयी. पहले से ही जेपी गोलंबर व रामगुलाम चौक पर वाहनों का काफी दबाव था. लेकिन जैसे ही दो बजे दिन में स्कूलों में छुट्टियां हुईं और स्कूल बस निकलने लगी, तो जाम ने और भी विकराल रूप ले लिया.

Undefined
पटना जाम: कारगिल चौक से चिल्ड्रेन पार्क पहुंचने में लगे 45 मिनट, इंद्रपुरी से राजीव नगर जाने में लगा एक घंटा 11

गांधी मैदान, कारगिल चौक, एग्जीबिशन रोड, पटना-दानापुर रोड, बाकरगंज, कदमकुआं, मछुआ टोली, राजेंद्र नगर, नाला रोड, अशोक राजपथ में जाम की समस्या उत्पन्न हो गयी. बुद्ध मार्ग में भी वाहनों की लंबी कतार लग गयी और मीठापुर फ्लाइओवर पर भी चिरैयाटांड़ जाने वाले लेन में भी जाम लग गया.

Undefined
पटना जाम: कारगिल चौक से चिल्ड्रेन पार्क पहुंचने में लगे 45 मिनट, इंद्रपुरी से राजीव नगर जाने में लगा एक घंटा 12

जाम का असर ऐसा था कि कारगिल चौक से चिल्ड्रेन पार्क पहुंचने में 45 मिनट लग गये. जबकि यह रास्ता मात्र दो मिनट का है. गांधी मैदान इलाके में देर शाम तक जाम की स्थिति बनी रही. ट्रैफिक पुलिस ने किसी तरह से वाहनों को निकाला.

Undefined
पटना जाम: कारगिल चौक से चिल्ड्रेन पार्क पहुंचने में लगे 45 मिनट, इंद्रपुरी से राजीव नगर जाने में लगा एक घंटा 13

इसी प्रकार, राजीव नगर फ्लाइओवर के नीचे भी दो घंटे से अधिक समय तक जाम की स्थिति रही. अटल पथ पर इंद्रपुरी से फ्लाइओवर राजीवनगर चौक तक पहुंचने में एक घंटे का समय लग गया. जबकि आम दिनों यह दूरी मात्र दो मिनट में तय की जाती है.

Undefined
पटना जाम: कारगिल चौक से चिल्ड्रेन पार्क पहुंचने में लगे 45 मिनट, इंद्रपुरी से राजीव नगर जाने में लगा एक घंटा 14

बताया जाता है कि स्कूलों की बस व छोटी गाड़ियां सड़क पर निकलीं, तो वाहनों का दबाव राजीवनगर फ्लाइओवर के नीचे बढ़ गया. वहां मौजूद ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने ध्यान नहीं दिया और चारों ओर से वाहन आकर फ्लाइओवर के नीचे रुक गया.

Undefined
पटना जाम: कारगिल चौक से चिल्ड्रेन पार्क पहुंचने में लगे 45 मिनट, इंद्रपुरी से राजीव नगर जाने में लगा एक घंटा 15

अटल पथ फ्लाइओवर के राजीवनगर चौक पर पांच-छह ओर से वाहन आते हैं. पाटलिपुत्र की ओर से, दीघा की ओर से, राजीव नगर की ओर से महेश नगर इलाके से वाहन राजीव नगर चौक से ही मुड़ कर अपने गंतव्य की ओर जाते हैं. लेकिन आगे निकलने के चक्कर में जाम की स्थिति भयावह हो गयी. इसमें कई स्कूलों की बस व एंबुलेंस के साथ ही पुलिस की गाड़ियां भी फंस गयीं. ट्रैफिक पुलिस की संख्या काफी कम थी, इस कारण वे नियंत्रित नहीं कर पाये.

Undefined
पटना जाम: कारगिल चौक से चिल्ड्रेन पार्क पहुंचने में लगे 45 मिनट, इंद्रपुरी से राजीव नगर जाने में लगा एक घंटा 16

इसी बीच जाम में फंसे डायल 112 टीम के जवान ने सड़क पर उतर कर वाहनों के निकलने में मदद की. मामले की जानकारी ट्रैफिक एसपी पूरण झा को भी हुई और उन्होंने रेगुलेशन टीम चार, 11 और 12 को लगाया. इसके बाद करीब दो घंटे बाद जाम की स्थिति सामान्य हुई.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें