18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना: छात्रा का अपहरण करने माउंट कार्मेल स्कूल पहुंचा शातिर ठग, बच्ची ने साथ जाने से किया मना तो पकड़ा गया

पटना के माउंट कार्मेल स्कूल से शुक्रवार को छुट्टी के समय केजी में पढ़ने वाली 6 साल की मासूम को अगवा करने की योजना बना रहे एक जालसाज को गिरफ्तार कर लिया गया. वह बच्ची को अगवा करके उसके पिता से फिरौती मांगने के चक्कर में था.

बिहार की राजधानी पटना में एक मासूम स्कूल से अगवा होने से बच गयी. बेली रोड स्थित माउंट कार्मेल स्कूल से शुक्रवार को छुट्टी के समय केजी टू की छह वर्षीय छात्रा वैष्णवी को अगवा कर उसके पिता से मोटी रकम वसूलने की फिराक में रहे जालसाज ललित सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. ललित सिंह गाजियाबाद का रहता है. हालांकि यह मूल रूप से उत्तराखंड का रहने वाला है. ललित छात्रा के पिता उत्तम कुमार के कामकाज का पूर्व सहयोगी भी रहा है और इसने पटना में उत्तम कुमार, चार्टर्ड अकाउंटेंट अभिषेक कुमार सहित नौ लोगों से शेयर ट्रेडिंग के नाम पर एक साल में ही पैसा को दोगुना करने का झांसा देकर 44 लाख की ठगी की थी.

दिल्ली के बड़े फर्म में कर चुका है काम

इस संबंध में उत्तम कुमार ने 23 अक्तूबर 2023 को ललित सिंह के खिलाफ में अगमकुआं थाने में जालसाजी के तहत केस दर्ज कराया था. ललित सिंह भी अकाउंटेंट रह चुका है और 2015 में दिल्ली के बड़े फर्म पी के नरेला एंड कंपनी में काम कर चुका है. इसके पास से पुलिस ने अलग-अलग पते का आधार कार्ड व अन्य दस्तावेज को बरामद किया है. इन कार्ड का उपयोग वह होटलों में कमरा लेने व अन्य काम के लिए करता था.

पिछले साल मई से उत्तम के घर में रह रहा था ललित

उत्तम भी ललित की कंपनी में ट्रेनिंग लेने गया था और इसी दौरान ललित के संपर्क में आया था. पुलिस के अनुसार, उत्तम व ललित के बीच गहरी दोस्ती हो गयी. मई 2023 में ललित ने उत्तम को बताया कि उसकी नौकरी चली गयी है और माता-पिता की मृत्यु हो गयी है. पत्नी साथ रहना नहीं चाहती है. उत्तम ने मदद की और पटना में ही अपनी कंपनी में काम पर रखवा दिया. बैरिया स्थित अपार्टमेंट के फ्लैट में परिवार के साथ रहने की इजाजत दे दी. ललित ने उत्तम को बताया कि वह शेयर ट्रेडिंग से पैसे को एक साल में दोगुना कर देगा.

Also Read: पटना हाईकोर्ट के बाद बिहार के सभी मेडिकल कॉलेजों को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने ATS को भेजा संदेश
अपने साथियों को भी प्लान बताया

उत्तम बुद्धा इंजीकॉम के सीए अभिषेक कुमार के पास काम करता है. उसने अपने सीए और अन्य साथियों को भी प्लान बताया और पैसा निवेश करने की सलाह दी. उत्तम व अभिषेक ने करीब 20 लाख उसे दे दिये और उत्तम ने अपने अन्य साथियों से कुल 44 लाख दिलवा दिये. लेकिन ललित सारे पैसे व उत्तम की कार को लेकर भाग गया और नेपाल पहुंचा. उसने एक होटल में काफी अय्याशी की. उसने वहां एक काम करने वाली को झांसे में लिया और उसके साथ मौज-मस्ती की. इसके बाद उसका भी 40 हजार नकद व एटीएम कार्ड लेकर निकल गया.

बच्ची ने साथ जाने से किया इन्कार, तो स्कूल वालों ने घर पर किया फोन

डीएसपी विधि व्यवस्था कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया कि वह छात्रा को अगवा करने की नीयत से स्कूल के अंदर चला गया था, जहां उसने शिक्षक से छात्रा को ले जाने की इजाजत भी मांगी. छात्रा के घर में वह रह चुका था, इसलिए वह उसे पहचानती थी. लेकिन छात्रा ने साथ जाने से इन्कार कर दिया. स्कूल प्रशासन ने परिजनों को सूचित कर दिया. पिता उत्तम कुमार स्कूल पहुंच गये और पुलिस को जानकारी दी. पुलिस ने ललित सिंह को गिरफ्तार कर लिया.

छात्रा को अगवा कर फिरौती मांगने की थी योजना

डीएसपी विधि व्यवस्था ने बताया कि इसकी योजना थी कि वह छात्रा को अगवा कर उसके पिता उत्तम कुमार से मोटी रकम वसूल सके. क्योंकि इसे पैसे की जरूरत थी. फिलहाल जांच में यह बात सामने आयी है कि इसने गाजियाबाद, यूपी के गोरखपुर से भी कई लोगों से रकम की ठगी की है, जिसका सत्यापन किया जा रहा है. कोतवाली थाने में अपहरण का प्रयास, जालसाजी व संदेहास्पद दस्तावेज रखने के आरोप में केस दर्ज कर आरोपित को जेल भेज दिया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें