24.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनाबिहार आ रहे हैं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, पटना में स्वागत की हो रही भव्य तैयारी

बिहार आ रहे हैं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, पटना में स्वागत की हो रही भव्य तैयारी

बिहार में भाजपा ने ऑपरेशन यादव शुरू कर दिया है. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के वोट बैंक में सेंधमारी के लिए बीजेपी ने मोहन यादव को बिहार बुलाया है. अब उनके जरिए बिहार के यादव वोटरों को साधने की तैयारी की जा रही है.

पटना. देश के राजनीतिक दल धीरे-धीरे चुनावी मोड में आ रहे हैं. लोकसभा चुनाव में अब महज कुछ महीनों का समय शेष रह गया है. ऐसे में इस चुनाव को लेकर देश की तमाम छोटी-बड़ी राजनीतिक पार्टी अपनी चुनावी रणनीति बनाने में जूट गई है. इसी कड़ी में देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के बड़े चेहरे का बिहार दौरा होने जा रहा है. ऐसे में अब जो जानकारी निकल कर सामने आयी है, उसके अनुसार आगामी 18 जनवरी को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव पटना आ रहे हैं.

18 जनवरी को पटना आ रहे हैं मोहन यादव

जानकारों की मानें तो बिहार में भाजपा ने ऑपरेशन यादव शुरू कर दिया है. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के वोट बैंक में सेंधमारी के लिए बीजेपी ने मोहन यादव को बिहार बुलाया है. अब उनके जरिए बिहार के यादव वोटरों को साधने की तैयारी की जा रही है. 18 जनवरी को मोहन यादव पटना आ रहे हैं. पटना में बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा उनका भव्य स्वागत किया जाएगा. भाजपा अब तक लालू प्रसाद को साधने के लिए कई यादव नेताओं पर दांव लगा चुका है. ऐसे में देखना है कि मोहन यादव बिहार में भाजपा की उम्मीदों पर कितनी सफलता पाते हैं.

पटना में होगा मोहन यादव का जोरदार स्वागत

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के पटना आगमन की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. मिली जानकारी के अनुसार पटना एयरपोर्ट पर मोहन यादव का जोरदार स्वागत किया जाएगा इसके बाद वे सीधे श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल जाएंगे. एसकेएम में श्रीकृष्ण चेतना मंच के कार्यक्रम में शामिल होंगे. यहां मोहन यादव को सम्मानित किया जाएगा. इस कार्यक्रम में यादव समाज के बड़े नेता और अधिकारी भी शामिल होंगे. एसकेएम के बाद मोहन यादव बीजेपी प्रदेश कार्यालय जाएंगे. वहां बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी सहित तमाम बीजेपी नेता और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. जिसके बाद सीएम मोहन यादव इस्कॉन मंदिर जाएंगे. वहां भगवान कृष्ण का दर्शन कर आशीर्वाद लेंगे.

Also Read: स्मृति ईरानी 10 जनवरी को आ रही हैं पटना, जानें कब बन रहा है नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम

यादव वोट बैंक को साधने की कोशिश

बिहार की राजनीति में यादव वोटरों का एक बड़ा प्रतिनिधित्व है. माना जाता है कि इस जाति के वोट पर लालू यादव की पकड़ है. बिहार सरकार की जातीय गणना रिपोर्ट में यादवों की आबादी सबसे अधिक 14.26 प्रतिशत है. ऐसे में अब यादव वोटर पर सबकी नजर है. किसी भी चुनाव में यादवों को आरजेडी का कोर वोटर माना जाता है. ऐसे में बीजेपी की नजर भी यादव वोटरों पर है. राजद की इसी वोट बैंक में सेंधमारी के लिए भाजपा ने मोहन यादव को बिहार बुलाया है. अब देखना यह होगा कि चुनाव के नतीजे पर इसका कितना असर देखने को मिलता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें