24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनाराबड़ी आवास पर पकेगी सियासत की खिचड़ी, वर्षों बाद लालू यादव दे रहे हैं चूड़ा दही भोज

राबड़ी आवास पर पकेगी सियासत की खिचड़ी, वर्षों बाद लालू यादव दे रहे हैं चूड़ा दही भोज

बिहार में मकर संक्रांति पर चूड़ा-दही के भोज का एक सियासी मतलब भी होता है. वर्षों बाद लालू यादव मकर संक्रांति पर भोज दे रहे हैं. इस भोज में राबड़ी आवास पर सियासत की खिचड़ी पकेगी. पार्टी प्रवक्ता एजाज अहमद के अनुसार इस बार आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव खुद इस आयोजन की तैयारी में लगे हैं.

पटना. लालू प्रसाद यादव पटना में हैं और चूड़ा दही भोज का आयोजन करने का उन्होंने मन बनाया है. इस महाभोज को अगर सियासी महाभोज कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी. चूड़ा दही पर सियासत पहले से ही होती रही है और इस बार भी कहीं न कहीं लालू यादव जो चूड़ा दही का भोज कर रहे हैं, इसमें भी कई तरह की सियासत देखने को मिल सकती है.

राबड़ी आवास पर होगा सियासी महाभोज का आयोजन

मकर संक्रांति के अवसर पर इस बार राबड़ी आवास 10 सर्कुलर रोड में चूड़ा दही भोज का आयोजन किया जाएगा. बिहार में मकर संक्रांति पर चूड़ा-दही के भोज का एक सियासी मतलब भी होता है. वर्षों बाद लालू यादव मकर संक्रांति पर भोज दे रहे हैं. इस भोज में राबड़ी आवास पर सियासत की खिचड़ी पकेगी. पार्टी प्रवक्ता एजाज अहमद के अनुसार इस बार आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव खुद इस आयोजन की तैयारी में लगे हैं. इस बार 14 जनवरी को भोज का आयोजन किया जा रहा है.

कई लोगों को सौंपी गयी है जिम्मेदारी

महागठबंधन के सभी घटक दल के नेताओं को इस भोज में आमंत्रित करने की खबर है. आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि लालू प्रसाद यादव की देखरेख में ही इस बार भोज होना है. इस भोज में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, राज्यसभा सांसद मीसा भारती, मंत्री तेज प्रताप यादव भी मौजूद रहेंगे. साथ ही राजद कोटे के मंत्रियों को भी इस भोज को लेकर कई तरह की जिम्मेदारियां दी गई हैं. वैसे भी पहले जब राबड़ी आवास में भोज हुआ है, तो राजद के कई नेताओं ने बढ़-चढ़ कर जिम्मेदारी निभाई है.

लालू यादव खुद कर रहे मॉनिटरिंग

इस आयोजन के लिए राजद कोटे के मंत्री सुरेंद्र यादव और रामानंद यादव को बड़ी जिम्मेवारी दी गई है. बताया जा रहा है कि दोनों मंत्री अपने क्षेत्र से दही की व्यवस्था करेंगे और कई राजद नेताओं को नया चूड़ा की व्यवस्था करने को कहा गया है. इस चूड़ा दही भोज का प्रबंध लालू यादव अपने पुराने टीम के नेताओं के साथ करेंगे. राबड़ी आवास के सूत्रों की मानें तो निमंत्रण किसको दिया जाय, कैसे दिया जाय इसको लेकर भी लालू यादव ने अपने सलाह मशविरा कर लिया है.

Also Read: बिहार: राबड़ी आवास पर बड़े भोज की तैयारी, जानिए राजद सुप्रीमो लालू यादव अचानक क्यों दे रहे हैं पार्टी

सूची तैयार, भेजा जा रहा है निमंत्रण

पार्टी के एक नेता ने बताया कि गुरुवार से लोगों को निमंत्रण भेजने का काम शुरु हो गया है. बुधवार को इसको लेकर लिस्ट भी बना ली गई है. इस चूड़ा दही भोज में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ-साथ जदयू के जितने मंत्री हैं, सबको बुलाया जाएगा. कांग्रेस के जितने भी बड़े नेता हैं, विधायक हैं सबको आमंत्रित किया जाएगा. साथ ही राजद का ही भोज है तो राजद के जितने भी विधायक, मंत्री हैं या पूर्व विधायक रहे हैं या प्रकोष्ठ के जो नेता हैं सभी को आमंत्रित किया जाएगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें