15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनाकर्पूरी ठाकुर जयंती: मंच से पीएम मोदी पर बरसने लगे जदयू MLA गोपाल मंडल, प्रदेश अध्यक्ष ने रोका तो...

कर्पूरी ठाकुर जयंती: मंच से पीएम मोदी पर बरसने लगे जदयू MLA गोपाल मंडल, प्रदेश अध्यक्ष ने रोका तो भड़के

Karpoori Thakur Jayanti: कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर जदयू ने पटना के वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में एक कार्यक्रम किया. जिसमें बड़ी तादाद में लोग शामिल हुए. जदयू विधायक गोपाल मंडल ने इस कार्यक्रम में संबोधित किया तो पीएम मोदी पर बरसने लगे. जानिए पूरा मामला..

Karpoori Thakur Jayanti: पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जन्म जयंती को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. बड़ी तादाद में यहां लोग जमा हुए और जदयू नेताओं के संबोधन को सबने सुना. सीएम नीतीश कुमार के आगमन से पहले जदयू के अन्य नेताओं ने अपना संबोधन संपन्न किया. इस दौरान भागलपुर के गोपालपुर विधानसभा के विधायक गोपाल मंडल को भी अपनी बात रखने का मौका दिया गया. लेकिन कर्पूरी जयंती पर बोलने के दौरान गोपाल मंडल अयोध्या राम मंदिर कार्यक्रम को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करने लगे. जब उन्हें प्रदेश अध्यक्ष ने रोक तो विधायक बीच मंच पर ही भड़क गए.

जदयू विधायक गोपाल मंडल ने राम मंदिर कार्यक्रम पर उठाए सवाल

जदयू ने पटना के वेटनरी कॉलेज के ग्राउंड पर बड़ा कार्यक्रम रखा था. बुधवार को कर्पूरी जयंती के उपलक्ष्य पर आयोजित इस कार्यक्रम में सीएम नीतीश जबतक नहीं पहुंचे तो जदयू के अन्य नेताओं ने जनता को संबोधित किया. इस बीच जब जदयू विधायक गोपाल मंडल ने माइक थामा तो वो अलग ही राग छेड़ गए. गोपाल मंडल ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलने की खुशी जाहिर की और अचानक अयोध्या राम मंदिर में रामलल्ला की प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पीएम मोदी पर बरसने लगे.

पीएम मोदी पर हमला करने लगे गोपाल मंडल

जदयू के कर्पूरी जयंती समारोह के मंच से जदयू विधायक गोपाल मंडल ने पीएम मोदी पर हमला बोलना शुरू कर दिया. उन्होंने कहा कि हमें लोकसभा की 40 की 40 सीटें जीतनी है. एक बार कहना चाहते हैं प्रधानमंत्री ने जो अयोध्या में राम की प्राण प्रतिष्ठा की, वो गलत किया. मकान पूरा नहीं हुआ है. मंदिर पूरा नहीं हुआ है और उन्होंने अकेले बैठकर वहां पर पूजा किया. गोपाल मंडल ने कहा कि मंदिर में उनका कोई योगदान नहीं है. सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया तो संतों और धनवानों ने चंदा देकर मंदिर बनाया.

Also Read: नीतीश कुमार ने बताया कर्पूरी ठाकुर को कैसे मिला भारत रत्न, पीएम नरेंद्र मोदी को इस अंदाज में दी बधाई…
गोपाल मंडल जब प्रदेश अध्यक्ष पर भड़के

गोपाल मंडल ने जब राम मंदिर को लेकर पीएम मोदी को घेरना शुरू किया तो उनके ठीक पीछे खड़े जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा व मंच संचालक दोनों चौंक गए. फौरन उन्होंने हस्तक्षेप किया और गोपाल मंडल को समझाना शुरू किया. उन्हें कम समय होने का भी हवाला दिया. लेकिन गोपाल मंडल ठान बैठे थे कि आज अपनी बात वो कहकर ही मानेंगे. अक्सर अपने बयान से विवादों में घिरे रहने वाले गोपाल मंडल को मंच पर रोकटोक सही नहीं लगा और माइक के जरिए वो अपनी नाराजगी प्रकट कर गए.

गोपाल मंडल ने जब प्रदेश अध्यक्ष को रोका..

गोपाल मंडल को समझाने प्रदेश अध्यक्ष आगे बढ़े तो उन्हें रोकते हुए विधायक ने कहा कि आप हमें रोकिए मत. हमें समझाइए मत. हम समझदार हैं. ऐसे ही इतना लोग लेकर नहीं आए. गोपाल मंडल को बोलने नहीं दिजिएगा तो बिहार के अंदर कौन बोलेगा. वहीं अपनी बात को समाप्त करने के दौरान गोपाल मंडल ने देश का प्रधानमंत्री कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो का नारा भी मंच से लगाया.

कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की घोषणा

गौरतलब है कि बिहार के दो बार मुख्यमंत्री रहे जननायक कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जन्म जयंती पर जदयू समेत अन्य सियासी दलों ने अपना कार्यक्रम आयोजित किया. वहीं केंद्र सरकार ने मंगलवार को ही कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की घोषणा कर दी. जिसका सभी दलों ने स्वागत किया है. इधर, पीएम नरेंद्र मोदी ने कर्पूरी ठाकुर के बेटे जदयू सांसद रामनाथ ठाकुर को फोन करके बधाई दी है. जिसका जिक्र सीएम नीतीश कुमार ने भी जदयू कार्यक्रम के मंच से किया. उन्होंने कहा कि वो हर सरकार से इसकी मांग तब से करते आए हैं जब से वो सत्ता में आए. अब जाकर केंद्र सरकार ने ये फैसला लिया जिसका स्वागत करते हैं. इधर कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर भाजपा और राजद ने भी कार्यक्रम किया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें