1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. jee advanced 2020 results bihar vaibhav raj air 3 rank wwwjeeadvacin

JEE Advance 2020 के नतीजे घोषित, बिहार के वैभव राज को AIR-3 रैंक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Twitter

JEE Advanced 2020 Results : जेईई एडवांस का रिजल्ट जारी हो गया है. इस साल कोरोना वायरस के कारण जेईई का एग्जाम देरी से आयोजित किया गया था. जेईई एडवांस रिजल्ट के आधार पर ही आईआईटी कॉलेजों में एडमिशन लिया जाएगा. वहीं इस साल बता बिहार के वैभव राज को आईआईटी में तीसरे अंक प्राप्त हुए हैं.

मिली जानकारी के अनुसार वैभव राज बिहार के बेगूसराय जिले के हैं. वैभव ने जेईई एडवांस में थर्ड रैंट प्राप्त किए हैं. वैभव जेईई मेन में 45वें अंक प्राप्त किए थे. वैभव के पिता रक्षा मंत्रालय में अधिकारी हैं. वहीं वैभव ने बताया कि 12वीं में उन्हें 99 फीसदी अंक आए हैं.

चिराग बनें टॉपर- चिराग ने जेईई एडवांस्ड 2020 में 396 में से 352 अंक हासिल किये है, वहीं, कनिष्क ने 396 में से 315 अंक प्राप्त किए. वहीं काउंसिल 6 अक्टूबर को होगी.

मेरिट के आधार पर मिलेगी सीटें- परिक्षार्थियों को सीटे मेरिट के आधार पर एलॉट की जाएंगी. 6 अक्टूबर से काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी. इस बार 7 चरणों की बजाये 6 चरणों में ही काउंसिलिंग को पूरा किया जाएगा.

गौरतलब है कि जेइइ एडवांस्ड की परीक्षा पूरे देश में एक साथ 27 सितंबर को आयोजित की गयी थी. रिकॉर्ड समय में रिजल्ट जारी किया गया है. आइआइटी दिल्ली ने जेइइ एडवांस की परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को अपने घर के नजदीक के केंद्र को प्राथमिकता देने की सलाह दी थी.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें