25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना एयरपोर्ट से कुछ ही मिनटों में पुणे के लिए उड़ान भरने वाली थी फ्लाइट, तभी पायलट ने कर दिया इनकार

पटना एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 6E-126 पुणे जाने के लिए तैयार थी. तभी विमान का पायलट अचानक घर चला गया. जाने से पहले उसने कुछ ऐसी बात कही जिससे सभी चौंक गए.

पटना एयरपोर्ट से हर दिन किसी न किसी वजह से विमान सेवा प्रभावित हो रही है. बुधवार को भी पटना से पुणे जा रहा एक विमान उड़ान भरने के लिए तैयार था, लेकिन टेक ऑफ नहीं कर सका. टेक ऑफ से पहले पायलट ने अचानक उड़ान भरने से इनकार कर दिया, यह सुनकर यात्री भी हैरान रह गए, उन्हें कुछ समझ नहीं आया. बाद में दिल्ली से दूसरे पायलट को मंगाया गया और तीन घंटे देर से विमान पुणे के लिए रवाना हुई.

पुणे जाने के लिए उड़ान भरने वाली थी फ्लाइट

दरअसल, पटना एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 6E-126 के पुणे जाने के लिए तैयार थी. विमान करीब दोपहर 1:25 बजे उड़ान भरने वाला था. यात्रियों को सुरक्षा जांच के बाद विमान में बैठा लिया गया था. पार्किंग बे से टैक्सी बे होते हुए विमान रनवे पर पहुंची ही थी और क्रू मेंबर्स सीट बेल्ट बांधने की हिदायत दे रहे थे. तभी क्रू मेंबर्स के साथ विमान में बैठे 162 बैठे यात्री भी चौंक गए क्योंकि पायलट ने विमान उड़ाने से मना कर दिया.

क्या बोला पायलट

घर जाने से पहले पायलट ने कहा कि उसका दिमागी संतुलन ठीक नहीं है, इस वजह से वो फ्लाइट नहीं उड़ा सकता. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टेक ऑफ से चंद मिनट पहले ही पायलट को उसके मां के देहांत की सूचना मिली थी, जिस वजह से वह परेशान था.

दिल्ली से बुलाया गया दूसरा पायलट

पायलट द्वारा उड़ान भरने से मना किए जाने के बाद फ्लाइट को वापस पार्किंग बे में लाया गया और क्रू मेंबर समेत सभी 162 यात्रियों को बाहर निकाला गया. वहीं दिल्ली से आने वाली फ्लाइट से एक अतिरिक्त पायलट को इस फ्लाइट को पुणे ले जाने के लिए बुलाया गया. 4.15 बजे दिल्ली से पायलट आया . फिर यात्रियों को विमान में बिठाया गया और शाम 4.41 बजे उन्हें लेकर फ्लाइट पुणे रवाना हुई.

लगातार प्रभावित हो रही फ्लाइट

बता दें कि घने धुंध के कारण लगातार फ्लाइटें रद्द और लेट हो रही है. मंगलवार को भी पटना आने व जाने वाली चार जोड़ी फ्लाइटें रद्द रहीं. इसके साथ ही 12 जोड़ी विमान देर से आये गये. हालांकि कोहरे की वजह से यह हाल सिर्फ पटना एयरपोर्ट का ही नहीं बल्कि दरभंगा एयरपोर्ट का भी है.

Also Read: Fog in Delhi: कोहरे के कारण फ्लाइट में हो रही है देरी, घर से निकलने के पहले ऐसे चेक करें विमान की स्थिति
Also Read: कोहरे के कारण फ्लाइट में अब नहीं होगी देरी! भारी हंगामे के बाद एयरपोर्ट पर होंगे ये बदलाव, SOP जारी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें