18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना में मोबिल गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की 26 गाड़ियाें के जरिए आग पर पाया गया काबू

पटना सिटी के बाइपास थाना क्षेत्र अंतर्गत इंद्रलोक नगर में शनिवार की देर रात को एक मोबिल गोदाम में भीषण आग लग गयी. आग पर काबू पाने के लिए 20 से अधिक दमकल की गाड़ियों को मौके पर लाया गया. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

पटना में शनिवार की देर रात को भीषण अगलगी की घटना घटी है. पटना सिटी के बाइपास थाना क्षेत्र की यह घटना है जहां इंद्रलोक नगर में देर रात को एक मोबिल गोदाम में आग लग गयी. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और पूरे गोदाम को आग ने अपनी जद में कर लिया. आग की बड़ी-बड़ी लपटें आसमान की ओर उठने लगी. जिससे आसपास के लोगों में भी अफरातफरी का माहौल बन गया. पुलिस और अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना दी गयी. करीब दो दर्जन दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया गया.

दूर तक दिखती रहीं लपटें

जानकारी के मुताबिक, आग की लपटें इस तरह आसमान में उठीं कि लोग भयभीत हो गए. सोशल मीडिया पर इस घटना की कई वीडियो वायरल हो रही हैं. जहां कई किलोमीटर दूर बने मकान से भी आसमान में आग की उठी लपटें साफ दिखाई दे रही हैं. लोगों ने इसका वीडियो बनाया है और शेयर कर रहे हैं. जब आग की घटना से आसपास के लोग अवगत हुए तो उन्होंने अपने स्तर से इसपर काबू पाने का प्रयास किया. लेकिन आग इस कदर पूरे गोदाम को घेर चुकी थी कि लोगों का प्रयास सफल नहीं हुआ. पुलिस प्रशासन और अग्निशमन विभाग की टीम को इसकी सूचना दी गयी.

Also Read: बिहार: नालंदा में सड़क हादसे में छात्रा की मौत के बाद बवाल, आक्रोशित लोगों ने बस को आग के हवाले किया
दमकल की गाड़ियां पहुंचीं

सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की करीब 20 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. सुरक्षा व्यवस्था के लिए कई थानों की पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची. आग की लपटें काफी तेज थीं. दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने के लिए जद्दोजहद शुरू की. हालांकि जानमाल के हताहत होने की सूचना अबतक सामने नहीं है. जबकि आग किस वजह से लगी इसे लेकर भी अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आयी है. इस मोबिल गोदाम में आग लगने की खबर सुबह भी लोगों के बीच सनसनी की तरह फैलती रही.

बोले पुलिस अधिक्षक..

वहीं बिहार अग्निशमन सेवा, पुलिस मुख्यालय के पुलिस अधिक्षक राकेश कुमार ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि आग लगने की घटना घटी है. 4 फायर स्टेशन से 26 दमकल की गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया. आग काफी भयावह थी लेकिन उसपर काबू पा लिया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें