14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना नगर निगम की बेहतरीन पहल, GVP पॉइंट पर OPD का किया गया आयोजन, सैकड़ों लोगों ने उठाया लाभ

पटना नगर निगम के द्वारा जीवीपी पर ओपीडी की सेवा आमजनों को प्रदान की गयी. ऐसे जगह जो कुछ महीनों पहले तक कचरे के अंबार से पटे थे और आमजन को बीमार बना रहे थे. वैसे जगहों की सफाई और सौंदर्यीकरण कर पटना नगर निगम द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं के लिए उपयोग किया जा रहा है. लोगों ने निगम की इस पहल की सराहना की.

Bihar news: पटना नगर निगम द्वारा जीवीपी पर ओपीडी की सेवा आमजनों को प्रदान की जा रही है. ऐसे जगह जो कुछ महीनों पहले तक कचरे के अंबार से पटे थे और आमजन को बीमार बना रहे थे. वैसे जगहों की सफाई और सौंदर्यीकरण कर पटना नगर निगम द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं के लिए उपयोग किया जा रहा है.

पहले दिन कुल 581 लोगों ने उठाया लाभ

स्वास्थ्य सेवाओं को आमजन तक सुचारु रूप से पहुंचाने के लिए विभिन्न वार्डों में इसे गुरुवार से शुरू किया गया है. पटना नगर निगम एवं यूएनएफपीए के संयुक्त तत्वावधान से 12 से 14 जनवरी तक सभी 6 अंचलों में 16 जीवीपी प्वाइंट पर इसे गुरूवार से शुरू किया. इस दौरान नगर निगम के विभिन्न चिकित्सा पदाधिकारियों द्वारा आमजनों की स्वास्थ्य जांच की गई एवं निशुल्क दवाएं भी दी गई। पहले दिन कुल 581 लोगों ने इसका लाभ लिया.

Undefined
पटना नगर निगम की बेहतरीन पहल, gvp पॉइंट पर opd का किया गया आयोजन, सैकड़ों लोगों ने उठाया लाभ 2
इन जगहों पर आयोजित हुआ कैंप
  • बांकीपुर अंचल – वार्ड 42 में नाला रोड पेट्रोल पंप के पास- कुल लाभार्थी- 140

  • पटना सिटी अंचल – वार्ड संख्या 70 बिहारी मिल्स के पास- कुल लाभार्थी- 112

  • पाटलिपुत्रा अंचल – वार्ड 22, 23 कस्तुरबा आंनदपुरी नाला- कुल लाभार्थी- 113

  • कंकड़बाग अंचल – वार्ड 29, सब्जी मंडी के नजदीक- कुल लाभार्थी- 105

  • नूतन राजधानी अंचल – वार्ड 9, स्टैंड रोड, इको पार्क के पास- कुल लाभार्थी- 111

  • टोटल लाभार्थी – 581

14 जनवरी तक लगाये जाएंगे कैंप

गौरतलब है कि आज से जीवीपी पॉइंट पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन शुरू किया गया है, जो कि 14 जनवरी तक विभिन्न जगहों पर चलेगी. इसके लिए पटना नगर निगम द्वारा अलग अलग चिकित्सा पदाधिकारियों की भी अंचलवार नियुक्ति की गई है. इन स्थलों पर निशुल्क जांच एवं दवाएं भी उपलब्ध कराई गई.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें