21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनाबिहार में गाय नहीं बेचने से खफा पड़ोसी ने उठाया खौफनाक कदम, पत्नी के सामने बिजली का तार सटा...

बिहार में गाय नहीं बेचने से खफा पड़ोसी ने उठाया खौफनाक कदम, पत्नी के सामने बिजली का तार सटा पति को मार डाला

एक गाय के लिए किसी की जान करंट लगाकर जान लेने का यह अलग मामला है. इस घटना से ग्रामीण भी हैरान हैं. थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि देर रात तक किसी ने आवेदन नहीं दिया था. सुबह इस मामले की प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

पटना. पटना के दनियावां थाना क्षेत्र के ऐरई बेनीपुर गांव में बीती रात एक व्यक्ति की पहले जमकर पिटाई की गयी फिर पत्नी के सामने बिजली का करंट लगाकर उसकी हत्या कर दी गयी. मृतक की पहचान ऐरई बेनीपुर गांव निवासी सत्यनारायण साव के 45 वर्षीय पुत्र दिलीप कुमार के रूप में हुई है. इस घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दनियावां पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए एनएमसीएच भेजा. दनियावां थाना के प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की गहराई से छानबीन कर रही है. उन्होंने बताया की हत्या का कारण आपसी विवाद की बात परिवार के लोगों द्वारा लगाया गया है. एक गाय के लिए किसी की जान करंट लगाकर जान लेने का यह अलग मामला है. इस घटना से ग्रामीण भी हैरान हैं. थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि देर रात तक किसी ने आवेदन नहीं दिया था. सुबह इस मामले की प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

बेरहमी से पीटनने के बाद करंट लगाकर मार डाला

बताया जाता है कि दोनों के बीच गाय बेचने को लेकर विवाद हुआ था. मृतक दिलीप कुमार अपनी गाय को बेचने वाला था. उसकी गाय उसके पड़ोसी मुंशी खरीदना चाहते थे, लेकिन दाम सही नहीं दे रहे थे. दिलीप अपनी गाय 40 हजार में किसी और को बेच दी. इसकी जानकारी जब मुंशी को हुई तो वो अपने चाचा के साथ दिलीप के घर आया. दिलीप के परिजनों का कहना है कि शनिवार देर रात बगल के रहनेवाले मुंशी दिलीप को बुला कर ले गए. मुंशी ने अपने घर दिलीप को जमकर शराब पिलायी. शराब के नशे में बातचीत बहस में बदल गयी. परिजनों का आरोप है कि मुंशी महतो और उसके चाचा साधु महतो ने मिलकर दिलीप को पहले बुरी तरह डंडे से पीटा. इसमें दिलीप बुरी तरह घायल हो गया. दिलीप की पत्नी को जब इसका पता चला तो वो विरोध करने पहुंची. उसके साथ भी मारपीट की गयी. मुंशी का इतने भर से मन नहीं भरा. मुंशी ने बिजली के तार से करंट लगाकर दिलीप की जान ले ली. दिलीप की पत्नी अंजू देवी का आरोप है कि मुंशी ने ने उनके सामने उसके पति की करंट लगाकर हत्या कर दी.

Also Read: बिहार: अररिया में पेड़ से लटका मिला इंटर की छात्रा का शव, ग्रामीणों ने जताई हत्या की आशंका

हत्या के बाद 40 हजार कैश भी ले उड़े हत्यारे

सूचना के बाद मौके पर पहुंची दनियावां थाना की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर थाने पर ले आई और वहां से पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल, पटना भेज दिया. मृतक के भाई सुधीर कुमार ने बताया कि शनिवार को दिलीप मवेशी बेचने जा रहा था. तभी पड़ोसी मुंशी महतो आया और कहा कि यह मवेशी मुझे बेच दो. कम कीमत मिलने के कारण दिलीप ने मवेशी बेचने से इनकार कर दिया और बाजार जाकर मवेशी को 40 हजार रुपये में बेच दिया. इसी खुन्नस से मुंशी घर आया. दिलीप को घर से बुलाकर ले गए. इसके बाद शराब पिलाकर उसे मार डाला. साथ उसके पास मौजूद 40 हजार रुपये भी छीन लिया. परिजनों का कहना है कि पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले और हत्यारों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी करे.

दोनों आरोपित फरार

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी घटना के बाद दोनों चाचा भतीजा मौके से फरार हो गए. मृतक के परिजनों ने दनियावां थाने में दिलीप की हत्या का मामला दर्ज कराया. केस दर्ज होने के बावजूद आरोपी मुंशी की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो पाई है. परिजन आरोपी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. इस घटना से पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है. केस दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है और फरार आरोपी मुंशी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. आरोपी मुंशी को सलाखों के पीछे कब तक दनियावां पुलिस पहुंचा पाती है, यह देखने वाली बात होगी. इस घटना से परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है. मृतक की पत्नी व परिवार के अन्य सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें