21.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार में नई सरकार के गठन से पहले जुलूस और प्रदर्शन पर प्रतिबंध, राजभवन के आसपास 250 पुलिस फोर्स की तैनाती

नयी सरकार के गठन से पहले मुनिन्स जोन में सीएम हाउस के बाहर कल पहले से अधिक मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई है. आज सीएम हाउस और राज भवन के पास लगभग 250 पुलिस फोर्स और आला अधिकारी की तैनाती की गई है.

पटना. बिहार में महागठबंधन की सरकार गिर चुकी है और एनडीए ने नयी सरकार के गठन का दावा पेश कर दिया है. निवर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में भाजपा और सहयोगी दलों के नेता राजभवन जाकर नयी सरकार का दावा पेश किया है. राज्यपाल ने नयी सरकार के गठन के लिए नीतीश कुमार को आमंत्रित किया है. बस कुछ घंटों बाद नीतीश कुमार नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. नयी सरकार में जीतन राम मांझी की पार्टी भी शामिल होगी. निर्दलीय सुमित सिंह के भी मंत्री बनने की बात कही जा रही है. सूत्रों की माने तो नीतीश कुमार के अलावा आठ और विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. जिनमें एक मुख्यमंत्री और दो उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता

नये सियासी हालात को देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने मुनिन्स जोन की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी है. इस नयी सरकार के गठन से पहले मुनिन्स जोन में सीएम हाउस के बाहर कल पहले से अधिक मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई है. आज सीएम हाउस और राज भवन के पास लगभग 250 पुलिस फोर्स और आला अधिकारी की तैनाती की गई है. मुख्यमंत्री आवास से राजभवन तक सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सीएम आवास से राजभवन तक के रास्ते को बेरकेडिंग कर दिया गया है. इस्तीफा देने के बाद सरकार बनाने की कवायद प्रारंभ होगी. दोपहर बाद पांच बजे नीतीश नौवीं बार मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे.

Also Read: बिहार में गिरी महागठबंधन की सरकार, नीतीश कुमार ने राज्यपाल को सौंपा अपना इस्तीफा

भाजपा और राजद पर प्रशासन की नजर

इधर, जिला प्रशासन ने पूरे शहर में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजामात कर दिये हैं. इसके साथ ही जुलूस, प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया है. ऐसी किसी घटना पर जिला प्रशासन सख्त कार्रवाई करने की बात कही है. ऐसे में राजद की ओर से विरोध प्रदर्शन और भाजपा की ओर से विजय जुलूस पर पूरी तरह से रोक लगाने की बात कही जा रही है. वैसे राबड़ी आवास पर पूरी तरह सन्नाटा पसरा हुआ है. राजद का प्रदेश कार्यालय भी पूरी तरह बंद है. भाजपा के प्रदेश कार्यालय में जरूरी चहल पहल है, लेकिन जुलूस या प्रदर्शन जैसी किसी बात से भाजपा कार्यकर्ता इनकार कर रहे हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें