19.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

तेजस्वी यादव के आवास पर ही ठहरेंगे कांग्रेस विधायक, अखिलेश सिंह ने कर ली सेटिंग

हैदराबाद में कैंप कर रहे कांग्रेस विधायक रविवार को चाटर्ड प्लेन से पटना पहुंचेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि उन्हें भी तेजस्वी यादव के सरकारी आवास पर रखा जाएगा. प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह तेजस्वी यादव के आवास पहुंचे हुए हैं.

बिहार में नई सरकार के गठन ने बाद 12 फरवरी को फ्लोर टेस्ट होना है. इससे पहले सभी राजनीतिक पार्टियां अपने विधायकों को एकजुट कर यह संदेश दे रही हैं कि उनके यहां सब ठीक है. एक ओर नीतीश कुमार और एनडीए के सामने विश्वास मत हासिल करने का लक्ष्य है. तो वहीं विपक्षी पार्टियां स्पीकर की कुर्सी बचाने तथा नयी सरकार को विश्वास मत में परास्त करने की कोशिश करने में जुटी है. इसी बीच हैदराबाद में कैंप कर रहे कांग्रेस विधायक रविवार को चाटर्ड प्लेन से पटना पहुंचेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि उन्हें भी तेजस्वी यादव के सरकारी आवास पर रखा जाएगा.

अखिलेश सिंह पहुंचे तेजस्वी यादव के आवास

कांग्रेस विधायकों के पटना पहुंचने से पहले प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह तेजस्वी यादव के आवास पहुंचे. जहां पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी पहुंची और विधायकों से मुलाकात की. बता दें कि कांग्रेस विधायकों को किसी भी संभावित टूट से बचाने के लिए उन्हें पहले दिल्ली फिर वहां से सीधे हैदराबाद बुला लिया गया था. फिलहाल पांच दिनों से कांग्रेसी विधायक हैदराबाद में जमें हैं. रविवार को सभी विधायक पटना लौट रहे हैं.

12 फरवरी को फ्लोर टेस्ट

मालूम हो कि 12 फरवरी सोमवार बिहार की सियासत का एक महत्वपूर्ण दिन है. इस दिन नयी एनडीए सरकार विश्वास मत पेश करेगी. लेकी उससे पहले मौजूदा स्पीकर राजद के अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी. मुख्यमंत्री को विश्वास मत हासिल करने के लिए सदन में 122 से अधिक विधायकों के समर्थन की जरूरत होगी. फिलहाल सदन में मांझी की पार्टी के चार विधायकों के समर्थन के साथ ही एनडीए के पक्ष में 128 विधायक एकजुट हैं. लेकिन फ्लोर टेस्ट से पहले विपक्ष की ओर से लगातार खेला होने का दावा किया जा रहा है.

बढ़ी हुई है सियासी हलचल

फ्लोर टेस्ट से पहले बिहार में जबरदस्त सियासी हलचल देखने को मिल रही है. पहले तेजस्वी यादव ने कहा कि खेला होना अभी बाकी है. वहीं अब सभी पार्टियां विधायकों की खरीद-फरोख्त से बचाने में लगी हुई हैं. टूट की आशंका को लेकर सभी पार्टियां सतर्क हैं. भोज, बैठक और प्रशिक्षण के बहाने सभी पार्टियां आपण विधायकों को एकजुट रखने में जुटी हुई है. राजद ने जहां अपने विधायकों को तेजस्वी यादव के बंगले में कैद कर रखा है, वहीं भाजपा ने गया में अपना ठिकाना बनाया है.

Also Read: PHOTOS: राजद विधायकों ने तेजस्वी यादव के आवास पर मंगवाई दवाइयां, कपड़े और गिटार, खेल रहे अंताक्षरी

विधानसभा की सदस्य संख्या

  • कुल विधायक :243

  • बहुमत का जादुई आंकड़ा : 122

  • एनडीए के पक्ष में : 128

  • जदयू : 45, भाजपा :78, मांझी के 04, निर्दलीय 01

  • राजद :79, कांग्रेस-19, भाकपा माले-12, माकपा व भाकपा :04

Also Read: ‘ना छेड़ो हमें हम सताए हुए हैं…’ राजद विधायकों के साथ तेजस्वी यादव ने गुनगुनाया गाना, वायरल हुआ वीडियो

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें