1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha chunav 2020 latest update struggle continue between rjd and congress in mahagathbandhan seat sharing rkt

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: बिहार में RJD से अलग होकर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस? सीट शेयरिंग पर महागठबंधन में जारी है जोर आजमाइश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महागठबंधन में जारी है जोर आजमाइश
महागठबंधन में जारी है जोर आजमाइश
फोटो - ट्वीटर

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020, बिहार विधानसभा चुनाव 2020: बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव का आज से आगाज हो चुका है. बिहार में पहले चरण में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले चुनाव के लिए गुरूवार से नामांकन शुरू हो गया है. चुनाव में गठबंधन के आसरे जीत के दावे के साथ उतरी पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है. अभी तक किसी भी बड़े दल ने अपने उम्मीदवारों के नाम फाइनल नहीं किए हैं. इसी बीच राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ सीटों के तालमेल को अंतिम रूप में देने में हो रही देरी से कांग्रेस (Congress) के भीतर बेचैनी बढ़ रही है और ऐसे में पार्टी के भीतर ‘वैकल्पिक मोर्चे' को लेकर भी एक राय उभरकर सामने आई है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कांग्रेस को अब भी उम्मीद है कि अगले एक-दो दिनों में राजद के साथ सीट बंटवारे को लेकर कुछ न कुछ बात बन जाएगी. राजद के साथ सीटों के तालमेल को लेकर बातचीत में सक्रिय भूमिका निभा रहे कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता से कहा, राजद और खासकर तेजस्वी यादव के रवैये से हम दुखी हैं. पहले जीतन राम मांझी को अलग कर दिया गया, फिर उपेंद्र कुशवाहा को अलग किया गया. अब हमारे साथ भी इनका रवैया ठीक नहीं है. बता दें कि कांग्रेस नेताओं को उम्मीद है कि पार्टी को बिहार विधानसभा चुनाव में 70 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने का मौका मिलेगा.

बता दें कि बिहार में पहले चरण में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले चुनाव के लिए गुरूवार से नामांकन शुरू हो गया है. नामांकन की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर तो वहीं नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 12 अक्टूबर है. आपको बता दें कि बिहार में पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर को होगी. गौरतलब है कि बिहार विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को मतदान होगा और 10 नवंबर को मतगणना होगी.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें