24.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मनेर में बालू खनन को लेकर गोलीबारी

मनेर : थाना क्षेत्र के रतनटोला गांव के नजदीक रविवार को अवैध बालू खनन का विरोध करने पर बालू तस्करों ने ग्रामीणों के ऊपर ताबड़तोड़ आधा दर्जन राउंड गोलियां चलायीं. इस घटना की सूचना पर पहुंची मनेर पुलिस के समक्ष भी बालू तस्करों व नाविकों ने कई राउंड फायरिंग की. इस घटना में ईंट व […]

मनेर : थाना क्षेत्र के रतनटोला गांव के नजदीक रविवार को अवैध बालू खनन का विरोध करने पर बालू तस्करों ने ग्रामीणों के ऊपर ताबड़तोड़ आधा दर्जन राउंड गोलियां चलायीं. इस घटना की सूचना पर पहुंची मनेर पुलिस के समक्ष भी बालू तस्करों व नाविकों ने कई राउंड फायरिंग की. इस घटना में ईंट व पत्थर लगने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

इस मामले में ग्रामीणों ने चार लोगों को नामजद व तीन सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. जानकारी के अनुसार रविवार को रतनटोला गांव के नजदीक गंगा घाट पर अहले सुबह बालू तस्करों व नाविकों द्वारा अवैध तरीके से ग्रामीणों के खेत से बालू का खनन किया जा रहा था. जब इसका विरोध ग्रामीणों ने किया तो रंगदार किस्म के बालू तस्करों ने दहशत फैलाने के उद्देश्य से ताबड़तोड़ आधा दर्जन राउंड गोलियां चला दीं. ग्रामीणों ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचायी.

घटना की सूचना ग्रामीणों ने मनेर पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस के सामने भी बालू तस्करों ने फायरिंग की व ईंट पत्थर फेंकते हुए भाग निकले. वहीं ,ईंट लगने से रतनटोला निवासी शिवपूजन राय जख्मी हो गये. इस मामले में ग्रामीण के बयान पर मनेर पुलिस ने चार व तीन सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. वहीं, कटावपीड़ित रतनटोला को बचाने के लिए बालू से भरे पॉलीथिन बैग सरकार द्वारा लगाया जा रहा है.

जबकि नाविकों व बालू तस्करों द्वारा आये दिन बालू का अवैध खनन जारी है. थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि नामजद लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें