पुलवामा का आतंकी हमला अप्रत्याशित, देश चाहता है सख्त कार्रवाई : नीतीश कुमार

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि पुलवामा में हुआ आतंकी हमला अप्रत्याशित था और देश का मिजाज इस वक्त सख्त कार्रवाई का है.नीतीश कुमार यहां हवाई अड्डे पर पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे, जहां सीआरपीएफ के तीन शहीद कर्मियों को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया गया. इन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 16, 2019 6:22 PM

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि पुलवामा में हुआ आतंकी हमला अप्रत्याशित था और देश का मिजाज इस वक्त सख्त कार्रवाई का है.नीतीश कुमार यहां हवाई अड्डे पर पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे, जहां सीआरपीएफ के तीन शहीद कर्मियों को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया गया. इन शहीदों में से दो बिहार के हैं और एक झारखंड का है.

मुख्यमंत्रीनीतीश कुमार ने कहा, ‘‘ यह अप्रत्याशित घटना है. इस पर प्रतिक्रिया देना अनिवार्य है. इसकी प्रकृति और प्रचंडता पर फैसला किया जाना है. देश का मौजूदा मिजाज सख्त कार्रवाई की मांग करता है.’ ग्रामीण पटना के मसौढ़ी के रहने वाले संजय कुमार सिन्हा और और भागलपुर के रत्न कुमार ठाकुर के अलावा झारखंड के गुमला के विजय सोरेंग की पार्थिव देह को एक विशेष विमान से लाया गया.

शहीद जवानों को श्रद्धाजंलि देने के लिए हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री के अलावा, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव मौजूद थे. नीतीश कुमार ने यह भी कहा, ‘‘ दुनिया यह जानती है कि पाकिस्तान आतंकवादी संगठनों को सहायता एवं सहयोग देता है. आतंकवादी अपने कृत्यों से दुनिया को तबाह करने पर अमादा लगते हैं. इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. हमारे राज्य के दो जवानों ने अपनी जान गंवाई है जबकि एक जवान जख्मी हुआ है.’

ये भी पढ़ें… शहीदों के लिये सबसे बड़ी श्रद्धांजलि, डीएम लेगी शहीद के बच्चे को गोद

सीएमनीतीश ने कहा, ‘‘ शोकसंतप्त परिवार के सदस्यों को हर मुमकिन सहायता दी जायेगी. आम तौर पर शहीद सुरक्षा कर्मी के (परिवार को) दी जाने वाली अनुग्रह राशि के अलावा राज्य सरकार उनके बच्चों की शिक्षा और शादी का खर्च वहन करेगी.’ एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि राज्य सरकार की नीति के तहत सीआरपीएफ कर्मी के नजदीकी रिश्तेदार को 11 लाख रुपये की आर्थिक सहायता के अलावा मुख्यमंत्री राहत कोष से 25-25 लाख रुपये की राशि दी जायेगी. इस बीच, सोरेंग की पार्थिव देह को हेलीकॉप्टर के जरिए उनके पैतृक स्थान ले जाया गया.

ये भी पढ़ें… पुलवामा हमला : शहीदसंजय को नम आंखों से दी गयी अंतिम विदाई, सड़कों पर उमड़ा लोगों का हुजूम

Next Article

Exit mobile version