25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

”औद्योगिक विकास के लिए बजट की राशि हो दोगुनी”

पटना : सूबे के उप मुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री द्वारा आगामी वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए बजट के लिए आयोजित बैठक में बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष पीके अग्रवाल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने भाग लिया और उप मुख्यमंत्री को एक विस्तृत ज्ञापन सौंपा. बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने […]

पटना : सूबे के उप मुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री द्वारा आगामी वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए बजट के लिए आयोजित बैठक में बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष पीके अग्रवाल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने भाग लिया और उप मुख्यमंत्री को एक विस्तृत ज्ञापन सौंपा.
बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने अपने ज्ञापन में बजट में उद्योग विभाग के बजट राशि बढ़ाने की आवश्यकता पर बल दिया. चैंबर सदस्यों ने बताया कि 2017-18 के बजट में उद्योग विभाग के लिए 843.26 करोड़ की राशि का आवंटन किया गया था. इसमें योजना मद में 771.87 तथा गैर योजना मद में 71.39 करोड़ की राशि आवंटित थी, परंतु फंड के अभाव में समुचित औद्योगिक विकास की कई परियोजनाएं पूरी नहीं हो पायी हैं.
इसलिए 2018-19 के बजट में औद्योगिक विकास के लिए बजट को कम से कम दोगुना करने की मांग रखी गयी. वैट प्रतिपूर्ति के मद में 2018-19 के बजट में कम से कम 1000 करोड़ की अतिरिक्त राशि का आवंटन करने की मांग रखी जिससे कि जिनका वैट प्रतिपूर्ति लंबित है उनको भुगतान किया जा सके.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें