26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बख्तियारपुर व मनेर में लाखों के जेवरात की चोरी

बख्तियारपुर : थाना के नयाटोला, माघोपुर में चोरों ने बंद घर में घुस कर जेवरात व नकद की चोरी कर ली. यह घटना बुधवार की देर रात में हुई. पीड़ित राधेश्याम प्रसाद ने थाने में अज्ञात पर एफआईआर दर्ज करायी है. चोर तकरीबन पांच लाख मूल्य के सोने-चांदी के जेवर व पांच हजार नकद लेकर […]

बख्तियारपुर : थाना के नयाटोला, माघोपुर में चोरों ने बंद घर में घुस कर जेवरात व नकद की चोरी कर ली. यह घटना बुधवार की देर रात में हुई. पीड़ित राधेश्याम प्रसाद ने थाने में अज्ञात पर एफआईआर दर्ज करायी है. चोर तकरीबन पांच लाख मूल्य के सोने-चांदी के जेवर व पांच हजार नकद लेकर फरार हो गये. मिली जानकारी के मुताबिक पीड़ित अपने परिवार के साथ बेलछी गांव रिश्तेदार से मिलने गये थे. बंद घर का फायदा उठा कर चोर पीछे के रास्ते से घर में जा घुसे. वहीं, कमरे का दरवाजा तोड़ कर अलमारी में रखे जेवरात व नकद लेकर फरार हो गये.
गुरुवार को घर लौटने पर राधेश्याम कमरे में बिखरे सामान को देख कर दंग रह गये. उन्होंने फौरन घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी. पुलिस ने पहुंच कर घटना की छानबीन शुरू की, लेकिन पड़ोस के लोगों से घटना के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल सकी. हालांकि, पुलिस घटना की तह तक जाने के लिए हर संभव प्रयास में जुटी है.
मालूम हो कि दो दिन पहले भी नयाटोला, संगतपर चोरों ने छत के रास्ते घुस कर चोरी की घटना को अंजाम दिया. मनेर . थाना क्षेत्र के नगवां गांव में बुधवार की देर रात चोरों ने प्रोपर्टी डीलर के घर में घुस कर करीब तीन लाख के सोने के गहने व आठ हजार रुपये चुरा लिये. चोर इतने शातिर थे कि आस-पड़ोस के सभी घरों के दरवाजे की कुंडी बाहर से लगा दी थी.चोरी की भनक लगने पर कमरे से बाहर निकले गृहस्वामी पर चोरों ने हमला बोल दिया. चोरों ने ईंट से उनका सिर फोड़ दिया.
घटना को अंजाम देकर चोर फरार हो गये. घायल गृहस्वामी को निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया है. सूचना पर पहुंची मनेर पुलिस मामले की जांच में घंटों जुटी रही. जानकारी के अनुसार नगवां गांव निवासी प्रोपर्टी डीलर वीरू सिंह हर रोज की तरह बुधवार की रात को परिवार के सदस्यों के साथ घर में सोये हुए थे. इसी बीच देर रात करीब दो बजे चार की संख्या में रहे चोर दीवार फांद कर घर में घुस गये. इसके बाद अलमारी व बॉक्स आदि तोड़ने लगे. साथ ही चोरों ने आस-पड़ोस के सभी घरों के दरवाजे की कुंडी बाहर से लगा दी.
चोरी की भनक लगने पर घर में सो रहे प्रोपर्टी डीलर कमरे से बाहर निकल कर देखने लगे. चोरों को देख कर जैसे ही गृहस्वामी ने हल्ला किया, तो चोरों ने उनके ऊपर ईंट की बौछार कर दी.
इस दौरान ईंट लगने से उनका सिर फूट गया. वे लहूलुहान व बेहोश होकर जमीन पर गिर गये. इसके बाद चोर अटैची, बैग, बॉक्स वगैरह लेकर घर के पीछे सरसों के खेत में चले गये और तोड़ कर तीन लाख के गहने व नकद आठ हजार लेकर फरार हो गये.
हो- हल्ला सुन कर घर की महिलाएं बाहर निकलीं और घायल गृहस्वामी को निजी क्लिनिक में भर्ती कराया. घटना की सूचना पर पहुंची मनेर ने मामले की जांच शुरू कर दी. इस संबंध में थानाध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने बताया कि चोरी की घटना हुई है. इसके अलावा मामला जमीन कारोबार को लेकर विवाद भी लग रहा है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें