JDU की लालू समर्थकों को कड़ी चेतावनी, बंद में सचेत रहें, वरना मिलेगा कानूनी इंजेक्शन : नीरज

पटना : बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के मुखिया और राजद सुप्रीमो लालू यादव की पार्टी की ओर से गुरुवार को बिहार बंद का आयोजन किया गया है. बालू को लेकर बुलाये गये इस बंद को लेकर सियासत तेज हो गयी है. दूसरी ओर पटना में सिख समुदाय के लोगों के लिए शुकराना समारोह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 20, 2017 4:31 PM

पटना : बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के मुखिया और राजद सुप्रीमो लालू यादव की पार्टी की ओर से गुरुवार को बिहार बंद का आयोजन किया गया है. बालू को लेकर बुलाये गये इस बंद को लेकर सियासत तेज हो गयी है. दूसरी ओर पटना में सिख समुदाय के लोगों के लिए शुकराना समारोह भी है और देश-विदेश से भारी संख्या में सिख समुदाय के लोग पटना पहुंच रहे हैं. इस मामले पर प्रभात खबर से बातचीत में जदयू प्रवक्ता सह विधान पार्षद नीरज ने कहा कि बंद करने वाले लोग सचेत रहें और कानून का पालन करें, वरना उन्हें कानूनी इंजेक्शन देते देर नहीं लगेगी.

नीरज ने कहा कि बालू के संबंध में राज्य सरकार की जिम्मेदारी है, वहअपनाकाम कर रही है. उन्होंने कहा कि इन दिनों ऐसे लोगों बालू के संबंध में अपना मंतव्य दे रहे हैं, जिनका खर्चा भी बालू माफिया से चल रहा है. जो चर्चा का विषय है. सच तो यह है कि लालू प्रसाद जी अल्पसंख्यकों से घृणा है. मौका मिला तो भागलपुर के दंगे के आरोपितों को बचाया और इस बार मौका मिला तो सिखों के शुकराना समारोह में बाधा डालने की कोशिश कररहे है. उन्होंने चेतावनी वाले लहजे में कहा कि बिहार में है कानून का राजहै, राजद के लंपटीकरण के जो लोगहैं, वह बंद के दौरान सचेत रहें, अगर सीख समुदाय को स्पर्श करने की भी कोशिश की, तो बेहतर कानूनी इंजेक्शन देंगे.

उधर, भाजपा के प्रवक्ता ने कहा है कि लालू प्रसाद बालू माफिया के इशारे पर बिहार बंद करवा रहे हैं. वे बंद के माध्यम से बिहार सरकार पर बेजा दबाव डाल रहे हैं. भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि बालू के अवैध खनन से बालू माफिया करोड़ों की अवैध कमाई करते हैं जिससे न केवल प्रकृति और पर्यावरण को नुकसान पहुंच रहा है बल्कि सरकारी खजाने को भी क्षति हो रही है. लालू प्रसाद को जनता के तकलीफों से ज्यादा बालू माफिया को हो रही परेशानी की चिंता है. राजद के बिहार बंद में सड़कों पर जो हुडदंग होता है . इसे याद कर जनता अभी भी सहम जाती है. जनता से लालू प्रसाद का कभी वास्ता रहा ही नहीं है.

उन्होंने कहा कि इस बंद के सहारे वह बिहार के मान.सम्मान से भी खिलवाड़ करने की कोशिश कर रहे हैं. प्रकाश पर्व के समापन समारोह को ले रोजाना ही सिख श्रद्धालु पटना पंहुच रहे हैं. श्रद्धालुओं को इस बंदी से काफी परेशानी होगी. लालू प्रसाद अपनी जिद पर अड़े हुए हैं. वे एक तीर से दो निशाने साधने की फिराक में हैं. एक तरफ बालू माफियाओं को खुश करने में लगे हैं वही दूसरी तरफ सिख समुदाय के प्रमुख पर्व को भी बाधित कर बिहार की प्रतिष्ठा को आघात पहुंचाने की फिराक में हैं.

यह भी पढ़ें-
VIDEO : महिला नक्सलियों ने दिया था मसुदन रेलवे स्टेशन पर अपहरण और हमले की घटना को अंजाम

Next Article

Exit mobile version