नवादा : हार्डकोर नक्सली राजेश रविदास उर्फ उत्तमजी की आपसी गैंगवार में हत्या! …जानें कौन हैं उत्तम जी?

सिरदला / नवादा : रजौली थाना क्षेत्र के भानेखापके समीप खडगथंभी गांव में नक्सलियों के बीच आपस में हुए विवाद के बाद ताबड़तोड़ फायरिंग कर एक हार्डकोर नक्सली को मौत के घाट उतार दिया गया है. मृत नक्सली गया जिला के अतरी थाना क्षेत्र के बहोरमा गांव निवासी राजेश रविदास उर्फ उत्तम जी बताया जाता […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 14, 2018 9:05 AM

सिरदला / नवादा : रजौली थाना क्षेत्र के भानेखापके समीप खडगथंभी गांव में नक्सलियों के बीच आपस में हुए विवाद के बाद ताबड़तोड़ फायरिंग कर एक हार्डकोर नक्सली को मौत के घाट उतार दिया गया है. मृत नक्सली गया जिला के अतरी थाना क्षेत्र के बहोरमा गांव निवासी राजेश रविदास उर्फ उत्तम जी बताया जाता है.

जानकारी के मुताबिक, उत्तम जी मगध पूर्वी जोन के एरिया कमांडर के रूप में हाल ही कमान सम्हाले थे. कमान मिलते ही फतेहपुर, सिरदला और रजौली थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों और जंगलों में रह कर अपने संगठन के लिए काम कर रहा था. इन क्षेत्रों से लेवी वसूलने का भी जिम्मा मिला हुआ था. जंगल से जुड़े सूत्रों की मानें तो गुरुवार को रजौली थाना क्षेत्र के अबरख खदान के रूप में चर्चित भानेखाफ क्षेत्र के खड़गथंभी जंगल में करीब दर्जनभर नक्सली ठहरे हुए थे.

सूत्रों ने बताया कि उत्तम जी और साथ रहे सदस्यों में कहासुनी को लेकर विवाद बढ़ता चला गया. इसी बर्च अंधाधुंध फायरिंग होने लगी. एक-दूसरे पर ताबड़तोड़ फायरिंग में साथियों ने उत्तम जी को मौत के घाट उतार दिया. जंगल में रहनेवाले सूत्रों का कहना है कि वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सली सदस्यों ने खड़गथंभी जंगल में ही उत्तम जी की शव को दफन कर दिया है.

गौरतलब है की उत्तम जी के विरुद्ध सिरदला थाना कांड संख्या 264/16,फतेहपुर थाना कांड संख्या 321/15 सहित विभिन्न थानों में नक्सली वारदात के कई मामले दर्ज हैं. एसएसबी कमांडेंट नागेश्वर दास ने बताया कि प्रथमदृष्टया यह घटना नक्सलियों के आपसी विवाद का परिणाम दिख रहा है. बहरहाल, जब तक पुलिस को नक्सली का शव बरामद नहीं किया जाता है, तब तक आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की जा सकती है. वैसे पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

Next Article

Exit mobile version