एसपी के सामान लदे ट्रक से मांगी रंगदारी

बेखौफ. ट्रक चालक से अपराधियों में मांगे पांच सौ रुपये सुरक्षाकर्मियों ने एक को किया थाने के हवाले नालंदा के नये एसपी का अररिया से ट्रक से आ रहा था सामान बिहारशरीफ\हरनौत : जिले में अपराधियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है. हाइवे पर वाहनों से रंगदारी वसूलने वाला एक गैंग शनिवार को पुलिस कप्तान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 6, 2017 7:44 AM

बेखौफ. ट्रक चालक से अपराधियों में मांगे पांच सौ रुपये

सुरक्षाकर्मियों ने एक को किया थाने के हवाले
नालंदा के नये एसपी का अररिया से ट्रक से आ रहा था सामान
बिहारशरीफ\हरनौत : जिले में अपराधियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है. हाइवे पर वाहनों से रंगदारी वसूलने वाला एक गैंग शनिवार को पुलिस कप्तान के सामान लदे ट्रक से रंगदारी की मांग करने लगा. घटना हरनौत थाना क्षेत्र के चंडी मोड़ के नजदीक शनिवार की सुबह की है. मामले की जानकारी के बाद पुलिस के हाथ-पैर फूल गये. उक्त बातों की पुष्टि नालंदा के पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका ने की है. हुआ यूं कि नालंदा के नये एसपी पोरिका का सामान अररिया से ट्रक पर लाद कर लाया जा रहा था. ट्रक ज्योंही उक्त स्थान पर पहुंचा कि पहले से ही घात लगाये बैठे अपराधियों ने एसपी के सामान से लदे ट्रक को रुकवा कर ट्रक चालक से रंगदारी के एवज में पांच सौ रुपये की मांग की. ट्रक चालक द्वारा जब यह बताया गया कि ट्रक पर लदा सामान नालंदा एसपी का है, बावजूद इसके अपराधी मानने को तैयार नहीं हुए. ट्रक पर बैठे दूसरे सुरक्षाकर्मियों द्वारा पूरे मामले की जानकारी टेलीफोन से एसपी को दी.
थानाध्यक्ष को किया फोन: मामले की जानकारी के बाद एसपी ने थानाध्यक्ष को फोन घुमाया. पूरे मामले की जानकारी के बाद हरनौत थानाध्यक्ष संजय कुमार के हाथ-पैर फूल गये. हालांकि थानाध्यक्ष के पहुंचने से पहले ही ट्रक पर सवार सुरक्षाकर्मियों ने रंगदारी वसूल रहे एक बदमाश को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. तीन मौके से फरार हो गये. गिरफ्तार अपराधी की पहचान थाना क्षेत्र के तीना गांव निवासी बिट्टु कुमार के रूप में की गयी है.
कड़ी कार्रवाई की एसपी ने कही बात
एसपी ने बताया कि यह मामला काफी संगीन है. थानाध्यक्ष को अविलंब फरार तीन और बदमाशों की गिरफ्तारी कर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है. एसपी ने टेलीफोन पर बताया कि इस मामले की पूरी जांच करायी जायेगी कि आखिर थाना पुलिस की मौजूदगी में अपराधी हाइवे पर कैसे वाहनों से अवैध वसूली करते हैं. इस संबंध में संबंधित थानाध्यक्ष को कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. हरनौत थाना पुलिस फरार तीनों अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी करने में जुटी है.

Next Article

Exit mobile version