22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरमुजफ्फरपुर के SKMCH में अब मिलेगी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल जैसी सुविधा, PM नरेंद्र मोदी इस दिन करेंगे उद्घाटन

मुजफ्फरपुर के SKMCH में अब मिलेगी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल जैसी सुविधा, PM नरेंद्र मोदी इस दिन करेंगे उद्घाटन

मुजफ्फरपुर के SKMCH अस्पताल परिसर में छह मंजिल का नया भवन बनाया गया है, जिसमें सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की सारी सुविधाएं रखी गयी है. इसका उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे.

मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच (श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज और अस्पताल) में मरीजों को 15 फरवरी से सुपर स्पेशलिटी अस्पताल जैसी सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी. अस्पताल परिसर में छह मंजिल का नया भवन बनाया गया है, जिसमें सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की सारी सुविधाएं रखी गयी है. इसका उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे.

300 करोड़ की लागत से मंगवाई गई मशीनें

अस्पताल के उद्घाटन की तैयारी को लेकर गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने एसकेएमसीएच की प्राचार्या डॉ आभा रानी सिन्हा के साथ वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के जरिये बैठक की और उनसे अस्पताल की तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि अस्पताल में करीब 300 करोड़ की लागत से मशीन मंगवाये गये हैं. सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में उन्नत चिकित्सा की सारी व्यवस्था की गयी है. सभी बीमारियों के लिये जरूरी उपकरण भी रखे गये हैं.

प्राइवेट अस्पताल जैसी सुविधा मिलेगी

यहां मरीजों को निजी अस्पतालों जैसी सुविधा मिलेगी. यहा उत्तर बिहार सभी अस्पतालों से रेफर मरीजों का इलाज किया जायेगा. किसी मरीज को यहां से पटना या दिल्ली रेफर करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इस अस्पताल में दिल्ली और मुंबई के सुपर स्पेशलिटी अस्पतालों जैसा ही सभी बीमारियों का इलाज होगा. अब यहां के मरीजों को बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी.

अलग-अलग ओपीडी और वार्ड

सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए अलग-अलग ओपीडी और वार्ड बनाए गए हैं. यहां कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, पीडियाट्रिक सर्जरी, न्यूरोलॉजी, न्यूरोसर्जरी, बर्न वार्ड बनाए गए हैं.

Also Read: PMCH के अलावा बिहार के पांच अन्य अस्पतालों को किया जाएगा विकसित, सभी में होंगे 2500 बेड

अब एसकेएमसीएच में होगा प्लास्टिक सर्जरी

सबसे बड़ी बात यह है कि अब यहां प्लास्टिक सर्जरी भी की जाएगी. इसके लिए एक अलग विंग बनाया गया है. प्लास्टिक सर्जरी के लिए सभी उपकरण भी खरीदे जा चुके हैं. सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल खुलने से पूरे बिहार के लोगों को इलाज की सुविधा मिलेगी. मरीजों और उनके परिजनों के लिए कैंटीन की भी व्यवस्था होगी.

Also Read: SKMCH में डॉक्टरों को देखते ही क्यों भड़क गए प्रधान सचिव, जानिए अस्पताल के आधुनिकीकरण को लेकर क्या कुछ कहा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें