15.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनामुजफ्फरपुर में बनाया जाएगा कैंसर अस्पताल, ₹198 करोड़ जारी, इतने दिनों में बनकर तैयार हो जाएगा हॉस्पिटल

मुजफ्फरपुर में बनाया जाएगा कैंसर अस्पताल, ₹198 करोड़ जारी, इतने दिनों में बनकर तैयार हो जाएगा हॉस्पिटल

Bihar news: मुजफ्फरपुर में टाटा कैंसर अस्पताल के सहयोग से बनने वाले कैंसर अस्पताल के लिए भारत सरकार द्वारा 198.15 करोड़ रुपये की योजना स्वीकृत की गयी है. जनवरी, 2023 में कार्य प्रारंभ हो जायेगा.

पटना: मुजफ्फरपुर में टाटा कैंसर अस्पताल के सहयोग से बनने वाले कैंसर अस्पताल के लिए भारत सरकार द्वारा 198.15 करोड़ रुपये की योजना स्वीकृत की गयी है. अस्पताल निर्माण हेतु निविदा निकाल कर सफल बोलीकर्ता का चयन कर लिया गया है.

जनवरी 2023 में कार्य होगा शुरू

जनवरी, 2023 में कार्य प्रारंभ हो जायेगा. अभी तक निर्माण कार्य, उपकरण आदि पर 6.25 करोड़ रुपये व्यय हो चुके हैं. यह जानकारी राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी के एक प्रश्न के उत्तर में राज्यसभा में केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन तथा प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने दी.

अभी समाजसेवियों के सहयोग से चल रहा मॉड्यूलर अस्पताल

मंत्री ने बताया कि वर्तमान में सीएसआर एवं समाजसेवियों के सहयोग से मॉड्यूलर अस्पताल चल रहा है, जहां प्रतिदिन 200 मरीज आ रहे हैं. पिछले दो वर्षों से शल्य, चिकित्सा, निवारक, प्रशामक कैंसर और प्रयोगशाला सेवाएं दी जा रही हैं. केंद्रीय राज्यमंत्री ने बताया कि प्रस्तावित अस्पताल में सर्जिकल, मेडिकल, रेडिएशन, प्रिवेंटिव एवं पेलिएटिव एवं अन्य सब प्रकार की कैंसर चिकित्सा की व्यवस्था रहेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें