1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. bihar weather latest news update in hindi heavy damage in north bihar due to storm water rdy

आंधी-पानी से उत्तर बिहार में भारी नुकसान, मोतिहारी, सीतामढ़ी समेत अन्य जिलों में गिरे पेड़ व बिजली के पोल

तेज आंधी व पानी में विद्युत व्यवस्था एक बार फिर चरमरा गयी है. आंधी व पानी के दौरान कटी बिजली कई इलाकों में 18 से 20 घंटे के बाद आयी. वहीं, शहरी क्षेत्र में आठ से नौ घंटे तक ब्लैक आउट की स्थिति बन गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
आंधी-पानी से नुकसार
आंधी-पानी से नुकसार
सोशल मीडिया

मुजफ्फरपुर. उत्तर बिहार के कई जिलों में तेज आंधी व पानी से फसलों को काफी नुकसान हुआ.बेतिया में शुक्रवार की देर शाम तेज आंधी और बारिश की वजह से जनजीवन घंटों बाधित रहा. आंधी की तेज हवाओं की वजह से कई घरों, दुकानों के छप्पर उड़ गये. सिकटा प्रतिनिधि के अनुसार तेज आंधी से कई पेड़ सड़क पर गिर गए. जिससे घंटों सड़क पर जाम लग गया. काफी लगन होने के कारण सड़को पर दूल्हे एवं बरातियों की गाड़ी जाम में फंसे रहे. प्रशासनिक स्तर पर पहल के बाद सड़क पर से पेड़ पौधों को हटाया गया. तब जाकर जाम से मुक्ति मिली. हालांकि इसके लिए पुलिस प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी. मिली जानकारी के अनुसार सिकटा-बेतिया मुख्य पथ पर गोपालपुर थाना क्षेत्र के सिकरहना नदी के समीप सड़क पर दो पेड़ गिर गये.

आंधी-पानी से भारी नुकसान

सीतामढ़ी में शुक्रवार की शाम आयी. तेज आंधी व पानी में विद्युत व्यवस्था एक बार फिर चरमरा गयी है. आंधी व पानी के दौरान कटी बिजली कई इलाकों में 18 से 20 घंटे के बाद आयी. वहीं, शहरी क्षेत्र में आठ से नौ घंटे तक ब्लैक आउट की स्थिति बन गयी. वहीं, दरभंगा में आंधी-तूफान से शुक्रवार को आधी रात तक बिजली आपूर्ति चरमराई रही. कर्मी पेट्रॉलिंग कर समस्या दूर कर बिजली आपूर्ति बहाल करने में दौड़-भाग करते रहे. रात के 10.48 बजे से अवरुद्ध बिजली आपूर्ति सामान्य होने लगी. इधर, मोतिहारी में शुक्रवार की शाम आयी तेज आंधी-पानी में पुलिस का आशियाना क्षतिग्रस्त गया. पुलिस लाइन के बैरक नंबर एक में रहने वाले जवान बाल-बाल बच गये.

दरभंगा : छत की रेलिंग टूटी, वृद्धा की गयी जान

कुशेश्वरस्थान (दरभंगा). थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग घटना में शुक्रवार की देर रात एक युवक व एक वृद्धा की मौत हो गयी. मृत युवक की पहचान हरौली निवासी श्रवण पासवान के 28 वर्षीय पुत्र कमल पासवान तथा बुजुर्ग महिला की पहचान पूर्वी प्रखंड के बहेड़ा निवासी निर्धन खतवे की 60 वर्षीया पत्नी सीता देवी के रूप में की गयी है. जानकारी के मसानखोन निवासी पलट चौपाल के पुत्र की शादी में बरात जाने की तैयारी चल रही थी. इसी बीच तेज आंधी के झोंके में छत के उपर बने पंडाल व छत की रेलिंग धाराशायी हो गयी. इस घटना में शादी समारोह में शामिल करीब आधा दर्जन से अधिक लोग महिला-पुरुष दबकर घायल हो गये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें