1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. arrested from the absconding postal assistant khabra in the postage stamp scam of 2566 lakhs in muzaffarpur head post office rdy

मुजफ्फरपुर प्रधान डाकघर में हुए 25.66 लाख के डाक टिकट घोटाले में फरार पोस्टल सहायक खबड़ा से गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर प्रधान डाकघर में हुए 25.66 लाख के डाक टिकट घोटाले में फरार पोस्टल सहायक को पुलिस ने खबड़ा से गिरफ्तार कर लिया है. 20 अप्रैल 2020 को जनसंपर्क निरीक्षक पूर्वी सोनेलाल राम ने नगर थाने में इसकी प्राथिमकी दर्ज करायी थी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
डाक टिकट घोटाला
डाक टिकट घोटाला
प्रतीकात्मक फोटो.

मुजफ्फरपुर. प्रधान डाकघर में हुए 25.66 लाख के डाक टिकट घोटाले में फरार पोस्टल सहायक खबड़ा निवासी कृष्ण मुरारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. केस के आइओ दारोगा सुनील कुमार पंडित ने बुधवार की देर रात आरोपित के घर की घेराबंदी कर उसे दबोच लिया. थाने पर लाकर पूछताछ करने के बाद कोर्ट में प्रस्तुत कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. इससे पहले पुलिस ने बीते 30 अप्रैल को एक अन्य आरोपित डाक सहायक संजय कुमार को गिरफ्तार किया था.

प्रधान डाकघर में 25.66 लाख का स्टाप घोटाला हुआ था

दारोगा सुनील कुमार पंडित ने बताया कि प्रधान डाकघर में 25.66 लाख का स्टाप घोटाला हुआ था. 20 अप्रैल 2020 को जनसंपर्क निरीक्षक पूर्वी सोनेलाल राम ने नगर थाने में इसकी प्राथिमकी दर्ज करायी थी. इसमें डाक विभाग के कर्मी शशि भूषण तिवारी, संजय कुमार और कृष्ण मुरारी को आरोपित किया था. शशि भूषण तिवारी हाईकोर्ट से जमानत पर हैं. बीते दिनों एडीजी एटीएस ने इस कांड की समीक्षा की थी. उन्होंने फरार चल रहे आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी का निर्देश दिया था.

विभाग ने तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया था

प्रधान डाकघर में पोस्टल डाक टिकट की बिक्री में 25.66 लाख रुपये के गड़बड़ी की गयी थी. इसमें विभाग ने तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया था. निलंबित कर्मचारियों में टिकट खजांची कृष्ण मुरारी, फिलाटेली प्रभारी संजय कुमार और शशि भूषण कुमार शामिल थे. वरीय अधीक्षक राजदेव प्रसाद के आदेश पर सोनेलाल राम ने नगर थाने में प्राथिमकी दर्ज करायी थी. डीएसपी के सुपरविजन रिपोर्ट में आरोपितों पर केस ट्रू हुआ था. केस के आइओ ने बताया कि अब जेल भेजे गये आरोपितों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दायर किया जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें