हाथी ने तीन घरों को तोड़ा, खा गया अनाज

पटमदा : हाथियों के झुंड से बिछड़े एक हाथी ने डेढ़ माह से पटमदा, बोड़ाम व एमजीएम थाना क्षेत्रों के गांवों में उत्पात मचा रखा है. शनिवार रात भी उक्त एकल हाथी डिमना व गेड़वा गांव में घूस आया. इस दौरान हाथी ने तीन घरों की खिड़की-दरवाजा तोड़कर अंदर रखा दाल, चावल, आटा, आलू, प्याज […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 18, 2019 5:29 AM
पटमदा : हाथियों के झुंड से बिछड़े एक हाथी ने डेढ़ माह से पटमदा, बोड़ाम व एमजीएम थाना क्षेत्रों के गांवों में उत्पात मचा रखा है. शनिवार रात भी उक्त एकल हाथी डिमना व गेड़वा गांव में घूस आया.
इस दौरान हाथी ने तीन घरों की खिड़की-दरवाजा तोड़कर अंदर रखा दाल, चावल, आटा, आलू, प्याज आदि चट कर गये. जानकारी के अनुसार छोटे कद का दंतेल हाथी ने पहले गेड़वा निवासी मोती भगत के घर को निशाना बनाया. यहां खिड़की तोड़कर घर के अंदर रखा महीने भर का राशन खा गया.
इस दौरान एकजुट हुए ग्रामीणों ने किसी तरह हाथी को खदेड़ दिया. यहां से हाथी डिमना लेक स्थित संत आशारामजी के आश्रम का गेट तोड़कर अंदर घूस गया. यहां लगायी गयी चना, लौकी, पालक आदि साग-सब्जियों को खाकर और रौंद कर बर्बाद कर दिया. इसके बाद हाथी डिमना आम बगान के नाम से प्रसिद्ध महावीर सिंह के बगान में घूस गया.
यहां दरवाजा तोड़कर अनाज चट कर गया. इस घटना में घर के लोग बाल-बाल बच गये. ग्रामीणों ने बताया कि दिनभर उक्त दंतेल हाथी दिन भर जंगल में छिपा रहता है और रात होते ही गांवों में घूस कर उत्पात मचाने लगता है.
अब तक उक्त हाथी ने पातिपानी, मिरजाडीह, गेड़वा, एनएच, पगदा, बाटालुका, झुंझका आदि क्षेत्रों में दर्जनों घरों को तोड़ चुका है. ग्रामीणों का कहना है कि वन विभाग को सूचना दिये जाने के बाद भी उक्त हाथी को भगाने के लिए कुछ नहीं किया जा रहा है. दिन भर जंगल में छुपे रहते है अौर रात होते ही गांव में प्रवेश कर जाते है.

Next Article

Exit mobile version